1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ravi shastri raised questions on team selection for 2019 t20 world cup said on removed from coach also aml

रवि शास्त्री ने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के टीम चयन पर उठाए सवाल, कोच से हटाए जाने पर भी कही बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि मैं जिन खिलाड़ियों को चाहता था उन्हें टीम में जगह नहीं दी गयी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब मुझे दुबारा टीम का कोच बनाया गया तब कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं कोच बनूं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री.
टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री.
PTI

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में खिलाड़ियों के चयन पर उन्होंने बड़ा सवाल उठाया है. साथ ही उन्होंने खुद को कोच के पद से हटाये जाने पर भी बेबाकी से राय रखी है. शास्त्री के बयान के बाद भारत के 2021 विश्व कप टीम में अंबाती रायुडू को शामिल न करने से क्रिकेट बिरादरी में एक गर्म बहस छिड़ गयी है.

रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये एक इंटरव्यू में कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप के टीम चयन में मेरी कोई बात नहीं मानी गयी. उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि टीम में तीन विकेटकीपर चुने जाने का क्या मतलब था. या तो अंबाती रायुडू या श्रेयस अय्यर आ सकते थे. रवि शास्त्री ने कहा कि ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और फिर एमएस धोनी को एक साथ लाने का क्या मतलब था.

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी टीम चयन में गड़बड़ी के बारे में बात करते हुए कहा कि रायुडू या श्रेयस अय्यर को भारतीय इकाई का हिस्सा होना चाहिए था. लेकिन मैंने कभी भी चयनकर्ताओं के काम में हस्तक्षेप नहीं किया, सिवाय इसके कि जब मुझसे प्रतिक्रिया मांगी गई. शास्त्री के कोचिंग कार्यकाल का मुख्य आकर्षण यकीनन रेड-बॉल क्रिकेट में भारत का सराहनीय प्रदर्शन था.

कोच से हटाये जाने पर भी रखी बेबाक राय

रवि शास्त्री ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद मुख्य कोच पद से हटाये जाने के बारे में भी बेबाकी से चर्चा की. उन्होंने कहा कि जब मुझे 2017 में ही दुबारा मुख्य कोच बनाया गया था तो कुछ लोगों के चेहरे पर अंडे पड़ने जैसा था. वे लोग नहीं चाहते थे कि मैं कोच बना रहूं. शास्त्री ने कहा कि 2016 में टीम के डायरेक्टर के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं कोच बनूं.

उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, लेकिन कुछ लोग इस प्रयास में लगे थे कि जब मैं मुख्य कोच के लिए आवेदन करूं तो वे मुझे कोच नहीं बनने दें. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुझे हटाया गया था मैं उससे काफी दुखी था. एक समय मुझे ब्रॉडकास्ट करियर और बाकी चीजों को छोड़कर टीम का कोच बनने को कहा गया और जब मैं सबकुछ ठीक करने में लगा था, तब बिना बताए मुझे अचानक हटा दिया गया.

शास्त्री ने कहा कि जिस प्रकार मुझे उस समय हटाया गया उससे मैं काफी दुखी हुआ था. वे मुझसे कह सकते थे कि हम तुम्हें पसंद नहीं करते, लेकिन किसी ने कारण नहीं बताया. बता दें कि 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बना दिया गया है. द्रविड़ के निर्देशन में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज में बेहतरीन जीत दर्ज की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें