1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. prithvi shaw fitnesh bcci said first lose weight and then consider selection in team india avd

बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ से कहा, पहले करो ये काम फिर होगा सेलेक्शन पर विचार

Prithvi Shaw Fitnesh, BCCI, selection in Team India वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम में विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिल पायी है. जबकि पृथ्वी शॉ इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने खुब चौके और छक्के मैदान पर जमाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Prithvi Shaw Fitnesh
Prithvi Shaw Fitnesh
pti photo

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम में विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिल पायी है. जबकि पृथ्वी शॉ इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने खुब चौके और छक्के मैदान पर जमाये.

इसके बावजूद शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके पीछे जो वजह बतायी जा रही है, काफी चौंकाने वाला है. दरअसल शॉ की सबसे बड़ी मुश्किल है कि उनका वजन अधिक है और उसकी वजह से मैदान पर वो उतने चुस्त नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी फील्डिंग को लेकर काफी आलोचना भी हुई थी.

इधर बीसीसीआई ने भी शॉ से साफ कह दिया है कि पहले अपना वजन कम करें, फिर चयन को लेकर विचार किया जाएगा. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार बीसीसीआई ने बताया कि 21 साल के होने के बावजूद पृथ्वी मैदान पर काफी धीमे हैं. उन्हें अपना वजन घटाने की जरूरत है.

शॉ के अभ्यास को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने भी ओलचना की थी. उन्होंने कहा था कि शॉ जब फॉर्म में होते हैं, तो नेट पर खुब अभ्यास करते हैं, लेकिन जब फॉर्म खराब चलता है, तो नेट पर अभ्यास करने से भी बचते हैं. हालांकि पोंटिंग ने माना कि आईपीएल शुरू होने से पहले शॉ ने अपने फिटनेस पर पूरा ध्यान दिया है.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिधिमान साहा (फिट होने पर).

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें