1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. poonam raut disappointed after being dropped from womens world cup squad pain was expressed aml

पूनम राउत महिला विश्व कप टीम से बाहर होने पर निराश, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे बयां किया दर्द

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्रिकेट 2022 के लिए बीसीसीआई ने महिला टीम का एलान कर दिया है. इसमें 2021 की टॉप स्कोरर पूनम राउत को जगह नहीं दी गयी है. इस बात से पूनम काफी निराश हैं और अपना दर्द ट्विटर पर बयां किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Poonam Raut
Poonam Raut
PTI

भारत की महिला टीम की खिलाड़ी पूनम राउत ने आगामी 2022 आईसीसी वनडे विश्व कप टीम से बाहर होने के बाद निराशा व्यक्त की है. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम को घोषणा कर दी है. अनुभवी मिताली राज महिला टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि हरमनप्रीत कौर उपकप्तान की भूमिका में होंगी. टीम में अनुभवी स्मृति मंधाना, झूलन गोस्वामी और युवा शैफाली वर्मा भी शामिल हैं.

पूनम राउत के साथ-साथ स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को भी गुरुवार को न्यूजीलैंड में 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है. पूनम राउत ने ट्विटर पर अपना दर्द बयां करते हुए लिखा है कि टीम में चयन नहीं होने से निराश हूं.

उन्होंने लिखा कि मुझे अनुभवी बल्लेबाज और भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में माना जाता है, मैं विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होने से बेहद निराश हूं. 2021 में, मैंने 295 रन बनाकर 73.75 का औसत बनाया, जिसमें मेरे द्वारा खेले गये छह एकदिवसीय मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे. प्रदर्शन करने के बाद भी लगातार बाहर रहना बहुत निराशाजनक है. ऐसा कहने के बाद, मैं उन सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना चाहती हूं जो भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

पूनम पिछले साल घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं. उन्होंने 87.67 की औसत से 5 पारियों में 263 रन बनाए. इस बीच, जेमिमा रोड्रिग्स पिछले साल के दौरान उन सभी अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट में दोहरे अंक का आंकड़ा हासिल करने में विफल रही, जिनका वह हिस्सा थीं. शिखा पांडे भी इसी तरह ऑफ कलर रही हैं.

14 सदस्यीय टीम 9 से 24 फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में भी भाग लेगी, जिसमें एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय और पांच एकदिवसीय मैच शामिल हैं. इसके बाद यही टीम आईसीसी महिला वर्ल्ड भी खेलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें