21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मालदीव विवाद मामले में कूदे हार्दिक पांड्या, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी के लक्षद्वीप द्वीपसमूह की यात्रा के कुछ दिनों बाद मालदीव के एक मंत्री के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर विवाद पैदा कर दिया है. हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर भारत और मालदीव के बीच चल रहे विवाद के बीच भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में दिए गए बयानों और टिप्पणियों पर चिंता व्यक्त की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पिछले दिनों बहुत वायरल हुई जो लक्षद्वीप की थी. इसपर यूजर लगातार प्रतिक्रिया देते नजर आए. इस बीच, पीएम मोदी के लक्षद्वीप द्वीपसमूह की यात्रा के कुछ दिनों बाद मालदीव के एक मंत्री के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर विवाद पैदा कर दिया है. बताया जा रहा है कि देश के 32 वर्ग किमी क्षेत्रफल वाले 36 द्वीप वाले सबसे छोटे केंद्र शासित प्रदेश में उनकी यात्रा द्वीप पर पर्यटन को बढ़ावा देने की ओर एक कदम के रूप में है. पीएम मोदी की इस यात्रा के बाद मालदीव के एक मंत्री ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी और उन्होंने भारत पर मालदीव को निशाना बनाने का आरोप लगा दिया. मंत्री के द्वारा कहा गया कि भारत को समुद्र तट पर्यटन में मालदीव के साथ कंपटीशन में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

#boycottmaldives सोशल मीडिया पर कर रहा था ट्रेंड

मालदीव के मंत्री के ट्वीट को लेकर भारतीय इंटरनेट यूजर्स भड़के गये हैं. वे मंत्री को अपडेट रहने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. यूजर का कहना है कि भारत के पास मालदीव से खूबसूरत सी-बीच लक्षद्वीप में हैं. अब हमें विदेश जाने की जरूरत नहीं है. इस बीच #boycottmaldives सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

मालदीव को लेकर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने जाहीर की प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर भारत और मालदीव के बीच चल रहे विवाद के बीच मालदीव के कुछ मंत्रियों की तरफ से भारत और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिए गए विवादास्पद बयानों और टिप्पणियों पर चिंता व्यक्त की है. साथ ही हार्दिक ने विदेशी स्थानों के बजाय भारतीय द्वीप को लोगों के लिए अच्छा हॉलीडे वेन्यू बताया. स्टार क्रिकेटर ने कहा कि वो खुद उनका अगली छुट्टियों में लक्षद्वीप ही जाएंगे.

हार्दिक अगली छुट्टी में जाएंगे लक्षद्वीप

हार्दिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह देखकर बहुत दुख हुआ कि भारत के बारे में क्या कहा जा रहा है. अपने भव्य समुद्री जीवन, सुंदर समुद्र तटों के साथ, लक्षद्वीप एक आदर्श छुट्टी स्थल है और निश्चित रूप से मेरी अगली छुट्टियों के लिए मुझे अवश्य जाना चाहिए #ExploreIncredibleIndia.’


सचिन तेंदुलकर ने भी की थी तारीफ

सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा कि सिंधुदुर्ग में मेरा 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 से अधिक दिन हो गए हैं. तटीय शहर हमें वह सब कुछ प्रदान करता था जो हम चाहते थे, और भी बहुत कुछ. अद्भुत आतिथ्य के साथ भव्य स्थान हमारे लिए यादों का खजाना छोड़ गए. भारत को सुंदर समुद्र तटों और प्राचीन द्वीपों का आशीर्वाद प्राप्त है. हमारे ‘अतिथि देवो भव’ दर्शन के साथ, हमारे पास खोजने के लिए बहुत कुछ है, बहुत सारी यादें बनने की प्रतीक्षा कर रही हैं.


आकाश चोपड़ा ने कही यह बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक्स पर पोस्ट किया ‘इंडिया आउट’ घोषणापत्र का हिस्सा था. मालदीव ने इसके लिए मतदान किया. अब, यह हम भारतीयों पर निर्भर है कि हम बुद्धिमानी से चयन करें. मुझे पता है कि मेरा परिवार ऐसा करेगा. जय हिंद. सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सोनम महाजन ने भी भारतीयों से मालदीव की यात्राएं रद्द करने की अपील की. सोशल मीडिया पर मालदीव के विरोध में पोस्ट की भरमार है.


मालदीव को क्यों लगी मिर्ची

लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देने के मोदी के प्रयास ने मालदीव के सरकारी अधिकारियों सहित कुछ लोगों को नाराज कर दिया. मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने एक्स पर अब हटाए गए एक पोस्ट में मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के लिए उनका मजाक उड़ाया था और कुछ अपशब्दों का भी प्रयोग किया था. शिउना ने #VisitMaldives हैशटैग के साथ पर्यटकों को अपने देश की यात्रा के लिए प्रोत्साहित किया था. इसके अलावा मालदीव के कुछ अन्य नेटिजन्स ने भी भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी और अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें