1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pl 2021 latest updates dhoni changed sunrisers hyderabad yorker king t natarajans life advised to put slow bouncers cutters avd

IPL 2021 : धौनी ने बदल दी इस खिलाड़ी की जिंदगी, अब आईपीएल में गेंद से उगल रहा है आग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी ने बदल दी टी नटराजन की जिंदगी
धौनी ने बदल दी टी नटराजन की जिंदगी
twitter
  • धौनी ने टी नटराजन की गेंदबाजी कौशल में लाया निखार

  • नटराजन ने बताया, पिछले आईपीएल में धौनी ने उन्हें टिप्स दिया था

  • धौनी ने नटराजन को धीमी बाउंसर्स, कटर्स डालने की सलाह दी थी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई को तीन-तीन बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी वैसे खिलाड़ी हैं, जो न केवल अपनी टीम के खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हैं और टिप्स देते हैं, बल्कि दूसरी टीम के खिलाड़‍ियों को भी सलाह देते रहते हैं.

आईपीएल 2020 में भी उन्हें मैदान पर कई बार युवा खिलाड़ियों की क्लास लेते देखा गया था. मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने भी धौनी को लेकर खुलासा किया है कि उनकी जिंदगी और गेंदबाजी में निखार लाने में धौनी का बड़ा हाथ है.

नटराजन ने खुलासा किया कि आईपीएल 2020 में एमएस धौनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी जिससे उन्हें अपने कौशल को निखारने में मदद मिली.

यॉर्कर किंग के नाम से फेमस को चुके नटराजन ने पिछले आईपीएल में सबसे अधिक 71 यॉर्कर डालकर सबको चौंका दिया था. यहां तक की उन्होंने धौनी और एब डिविलियर्स को भी अपना शिकार बनाया था.

क्रिकइंफो के साथ बातचीत में नटराजन ने कहा, धौनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही अपने आप में बड़ी बात है. उन्होंने बताया कि धौनी ने उनसे कहा था कि अनुभव के साथ उनकी गेंदबाजी में और निखार आता जाएगा.

नटराजन ने बताया कि उस समय धौनी ने उनसे फिटनेस के बारे में टीम टिप्स दिया था और उनको खुब प्रोत्साहित किया था. धौनी ने उन्हें टिप्स देते हुए धीमी बाउंसर्स, कटर्स डालने की सलाह दी थी.

धौनी को आउट कर नटराजन ने नहीं मनाया था जश्न

आईपीएल 2020 में जब नटराजन ने धौनी का विकेट चटकाया था, तो जश्न नहीं मनाया था. उसके बारे में उन्होंने बताया कि जिस गेंद पर धौनी को आउट किये थे उससे पहले वाली गेंद पर धौनी ने उन्हें जोरदार छक्का जमाया था. उन्होंने बताया, बल्ले के पास धौनी को गेंद डाला और उन्होंने 102 मीटर का लंबा छक्का जड़ दिया. अगली गेंद पर नटराजन ने धौनी का विकेट चटका दिया. उस समय उन्होंने जश्न नहीं मनाया, केवल पिछली गेंद के बारे में सोचता रहा था. उन्होंने बताया, ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद मैं खुश था. मैच खत्म होने के बाद नटराजन ने धौनी से बात भी की थी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें