15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तानी गेंदबाज जुनैद खान की नजर में ये भारतीय खिलाड़ी हैं सर्वश्रेष्ठ, तेंदुलकर और कोहली को किया नजरअंदाज

भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम पहले और दूसरे स्थान पर आता है. एक पॉडकास्ट के दौरान, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान से इन दोनों के बीच सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने दोनों को नजरअंदाज कर दिया और इसके बजाय उन्होंने रोहित शर्मा को चुना.

भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम पहले और दूसरे स्थान पर आता है. दोनों भारतीय दिग्गजों के पास बल्लेबाजी के लगभग सभी शीर्ष रिकॉर्ड हैं. तेंदुलकर जहां टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, वहीं विराट ने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं और उन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैचों में 8,000 से अधिक रन बनाए हैं. कई पूर्व महान खिलाड़ी और विशेषज्ञ अक्सर दो दिग्गज बल्लेबाजों की तुलना करते हैं और दोनों के बीच सर्वकालिक महानतम को चुनते हैं, लेकिन जब एक पॉडकास्ट के दौरान, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान से इन दोनों के बीच सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने दोनों को नजरअंदाज कर दिया और इसके बजाय उन्होंने रोहित शर्मा को चुना. जिन्होंने अब तक 262 एकदिवसीय मैचों में सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज के रूप में प्रदर्शन किया है.

रोहित शर्मा भारत के सबसे महान बल्लेबाज

जुनैद खान ने अपने करियर के दौरान भारत के खिलाफ छह वनडे और एक टी20 मैच खेले हैं. जुनैद खान के अनुसार, रोहित शर्मा भारत के सबसे महान बल्लेबाज हैं. उनके पास हर तरह के शॉट्स उपलब्ध हैं. पॉडकास्ट में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरे ख्याल में रोहित शर्मा, क्योंकि जिस तरह से वो बैटिंग करता है, हर किस्मत का शॉट उसके पास है. विराट कोहली, इसमें कोई शक नहीं कि दुनिया का…सचिन के रन आप कह सकते हैं कि जिस टाइम पर उसने रन बनाए अगर आजकल के दौर में होता तो उसकी जो सेंचुरी है वो 100 से 150 तक होती. इसलिए सब उन्हें हिटमैन कहते हैं. एक दिन में 264 रन बनाना, इसके अलावा दोहरा शतक की बात करें तो उनके नाम  2-3 है. ये करना बड़ी बात होती है. एक बार हो जाते हैं पर जब आप बार-बार करते हैं तो लगता है कि आपमे वो क्वालिटी है. सबसे ज्यादा छक्के उसने मारे हैं, तो इसलिए मेरा वोट जो है वो रोहित शर्मा को जाएगा.

भारत के लिए रोहित ने खेली है बड़ी पारी

भारत को वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचाने वाले रोहित ने 2007 में पदार्पण किया था और पिछले 16 वर्षों में उन्होंने कुल 52 टेस्ट, 262 वनडे और 148 टी20 मैच खेले हैं. वह T20 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वनडे में 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज हैं. उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक और टी-20 में चार शतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 582 छक्के भी लगाए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें