1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan team announced for bangladesh test series bilal asif imam ul haq return yasir shah missed avd

BAN vs PAK: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बिलाल, इमाम की वापसी, यासिर चूके

पाकिस्तान के सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज यासिर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था. चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर साजिद खान और लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी टीम में शामिल किया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को पदार्पण का मौका दिए बिना बाहर कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा
pti photo

पाकिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह को अंगूठे की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट शृंखला के लिए सोमवार को चुनी गयी टीम में जगह नहीं दी गयी.

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की राष्ट्रीय टीम वापसी हुई है.

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि बिलाल को यासिर के स्थान पर चुना गया था. यासिर अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं. इस चोट के कारण वह घरेलू प्रथम श्रेणी के टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी के मुकाबले भी नहीं खेल पा रहे है.

पाकिस्तान के सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज यासिर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था. चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर साजिद खान और लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी टीम में शामिल किया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को पदार्पण का मौका दिए बिना बाहर कर दिया गया है. वह वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा थे.

बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान को पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर (चटगांव) और दूसरा टेस्ट चार से आठ दिसंबर (ढाका) तक खेलना है.

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें