29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan Cricket Board ने वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को चयन समिति से किया बर्खास्त

Pakistan Cricket Board: पीसीबी ने टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ता वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त कर दिया है तथा नए सिरे से चयन की मांग की है.

Pakistan Cricket Board: जून में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट की हताशा प्रशंसकों और मीडिया का ध्यान आकर्षित करने लगी है. अब विश्व कप के बाद नियमित समीक्षा का सामना कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चयन समिति के सदस्यों वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त करने का फैसला किया है और पुरानी चयन प्रक्रिया पर वापस लौटने की संभावना है.

PCB: किस कारण लिया गया फैसला

ESPNCricinfo के अनुसार, पूर्व मुख्य चयनकर्ता रियाज की अध्यक्षता वाली सात सदस्यीय समिति को घटाकर पांच कर दिया गया है. समिति के वास्तविक प्रमुख रियाज और रज्जाक दोनों को मंगलवार (9 जुलाई) शाम को बर्खास्त कर दिया गया. यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बड़ा यू-टर्न है, जिसने चयन समिति के साथ एक्सपेरिमेंट किया था, जहां सभी सात सदस्यों के पास मुख्य चयनकर्ता पैनल के विपरीत समान शक्ति और मतदान के अधिकार थे. यह फैसला तब आया है जब पाकिस्तान टी20 विश्व कप के सुपर 8 में आगे नहीं बढ़ सका जबकि टीम के चयन पर सवाल उठाए गए थे.

Image 126
Pakistan cricket board: wahab riaz

PCB चयन समिति को संभवतः समाप्त कर दिया जाएगा और आने वाले दिनों में एक नए मुख्य चयनकर्ता की घोषणा की जा सकती है, जबकि बाकी सदस्य अभी भी नई प्रणाली का हिस्सा होंगे.

हालांकि, यह कदम कुछ लोगों के लिए आश्चर्य की बात है क्योंकि रियाज को अब पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी का करीबी सहयोगी माना जाता था, जबकि पूर्व में खेल मंत्री के रूप में भी कार्यकाल पूरा किया था. पीसीबी द्वारा यह निर्णय रियाज और उनकी चयन समिति द्वारा खराब सिलेक्शन डिसिशन के लिए आलोचना का सामना करने के बाद लिया गया है.

Also Read: Copa America 2024: मेस्सी के 109वें गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने कनाडा को हराया, फाइनल में बनाई जगह

Wimbledon 2024: कार्लोस अल्काराज ने क्वार्टर फाइनल में टॉमी पॉल को हराया, सेमीफाइनल में डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज टी-20 विश्व कप के दौरान टीम के साथ थे और उन्हें टीम की विफलता के लिए व्यापक रूप से जिम्मेदार माना गया था, क्योंकि वह चयन समिति के वास्तविक प्रमुख भी थे.

Pakistan Cricket Board की क्या होंगी अगली चुनौतियां

जैसा कि स्थिति है, नकवी के नेतृत्व में पीसीबी पुरुष टीम के लिए मुख्य चयनकर्ता को फिर से नियुक्त करेगा, जिसमें चयन पैनल में कटौती की जाएगी. बोर्ड ने हाल के दिनों में कई मुख्य चयनकर्ताओं की नियुक्ति की है, जिसमें हारून राशिद, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम और मिस्बाह-उल-हक शामिल हैं. हालांकि अभी इस पद के लिए कोई दावेदार नहीं है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान के साथ कौन इस कठिन काम को संभालता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें