1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakisan former fast bowler shoaib akhtar mother passes away rkt

शोएब अख्तर पर टूटा दुखों का पहाड़, पाकिस्तानी गेंदबाज की मां का निधन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की मां का निधन हो गया है. उन्होंने ने खुद इस बात की जानकारी टि्वटर पर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar
instagram

Shoaib Akhtar Mother passes away : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर दुख का पहाड़ टूटा है. पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की मां का निधन हो गया है. शोएब अख्तर ने टि्वटर पर इसकी जानकारी दी है. अख्तर ने लिखा है, 'मेरी मां, मेरा सब कुछ, अल्लाह ताला की मर्जी से इस संसार को छोड़कर चली गई. बता दें कि शोएब अख्तर की की मां का नाम हमीदा अवान था और वह काफी लंबे समय से बिमार चल रही थी.

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर की मां रविवार को अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं. उन्हें हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शोएब की मां ने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली. पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज के मुताबिक अख्तर की मां की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. पाकिस्तानी गेंदबाज की मां का अंतिम संस्कार इस्लामाबाद में ही किया जाएगा.

मालूम हो शोएब अख्तर के नाम अब भी सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने 27 अप्रैल 2002 को न्यूजीलैंड के क्रेग मैकमिलन के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंका था. गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए अब तक 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने टेस्ट में 178, वनडे में 247 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 19 विकेट चटकाये. अख्तर ने 3 आईपीएल के भी मुकाबले खेले. शोएब ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से तीन मुकाबले में कुल 5 विकेट चटकाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें