16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND VS AUS 5TH T20 मैच से पहले जानें, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

IND VS AUS 5TH T20 मैच से पहले जानें, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की T20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की T20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा. पिछले मुकाबले में भारत ने 20 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है. जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. आज के मुकाबले में देखना ये है कि क्या भारतीय टीम मैच जीतकर सीरीज में 4-1 की बढ़त बना पाती है. पिछले मुकाबले में अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया था. वहीं, बल्लेबाजी में रिंकू सिंह और जितेश कुमार का बल्ला बोला. रिंकू ने बल्लेबाजी के दौरान 29 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली थी. वहीं, जितेश ने 19 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 35 रन बनाए. सभी दर्शक जानना चाहते हैं कि क्या मैच के दौरान बारिश होगी और पिच का फायदा किस टीम को मिलेगा, तो चलिए जानते हैं, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट.

IND VS AUS: पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक कुल आठ इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसके अलावा इस मैदान पर आईपीएल के कई मुकाबले भी खेले गए हैं. यहां का फ्लैट विकेट बल्लेबाजों के मुफीद रहा है. यहां छोटी बाउंड्री है. हालांकि हाल में जो मैच यहां खेले गए हैं उनमें हाई और लो स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं. बीते विश्व कप 2023 के दौरान इस मैदान  पर आसानी से 300 का आंकड़ा पार किया गया है. इस मैदान का फायदा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को अधिक मिला है. इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें अधिक मुकाबले जीती है. यहां औसत स्कोर 139 का रहा है. इस मैदान पर ओस का कहर देखने को मिल सकता  है. इस मैदान पर ओस अहम रोल अदा कर सकती है.

IND VS AUS: मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, बेंगलुरु में दिन और शाम के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक अधिकतम तापमान 22 और 23 के बीच रहने का अनुमान है. लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में दर्शकों को पूरे 20 ओवर का खेल देखने को मिलेगा.

IND VS AUS: हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 31वें T20 मैच में आमने सामने होंगी. इससे पहले दोनों के बीच 30 T20 मैचों में आमना सामना हुआ है जहां भारत 18 वहीं ऑस्ट्रेलिया 11 मैचों में विजयी रहा है. एक मैच बेनतीजा रहा है. भारत पहले बैटिंग करते हुए सात मैच जीता है जबकि ऑस्ट्रेलिया चार मैचों में विजयी रहा है. चेज करते हुए टीम इंडिया 10 मैच जीती है जबकि ऑस्ट्रेलिया के नाम छह जीत दर्ज हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 14 में से नौ T20 मैच जीते हैं जबकि पांच में हार मिली है. न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों का आमना सामना चार बार हुआ है जहां दोनों ने दो दो बार बाजी मारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें