1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni run out breaks million hearts in world cup 2019 semi final india vs new zealand watch video rkt

VIDEO: धौनी रन आउट...दो साल पहले आज ही टूटा था करोड़ों भारतीयों का दिल, टीम की हार पर रो पड़े थे रोहित-कोहली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ms Dhoni Run Out
Ms Dhoni Run Out
फोटो - ट्वीटर

साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप के (World Cup 2019) सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने भारत को हरा दिया था. आज भी फैन्स के जेहन में वह रन आउट याद है जिसने पूरे भारत का दिल तोड़ दिया था. आखिरी ओवरों में महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का रन आउट होना टीम इंडिया को बहुत भारी पड़ गया था. यह मैच टीम इंडिया के महान कप्तान रहे एमएस धोनी का आखिरी मैच साबित हुआ. उन्होंने तक़रीबन 1.5 साल बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. 2019 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मिली हार को हर भारतीय के जेहन में ताजा है.

आज ही के दिन यानी 10 जुलाई 2019 को यह मैच खेला गया था. रन आउट होने के बाद पहली बार हमेशा ‘कूल’ रहने वाले धौनी के चेहरे पर निराशा के भाव थे. उनके रियेक्शन हो देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वे भावुक हैं और टीम की हार से निराश भी. उनके इस रियेक्शन से पूरे देश में लोग रो पड़े. कैप्टन कूल के आउट होने के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के आंखों से आंसू निकल पड़े थें. हिट मैन रोहित शर्मा कप्तान कोहली भी रो पड़े थें.

बारिश के कारण यह मैच दो दिन में खेला गया. टीम इंडिया को 240 का लक्ष्य मिला था लेकिन वह 221 पर ही ऑलआउट हो गए. इंडिया की तरफ से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 50 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए. वो जब मैदान पर थे भारत की जीत संभव लग रही थी लेकिन उनका रन आउट हो जाना पूरे भारत को झटका दे गया. बता दें कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) की डायरेक्ट थ्रो ने धौनी को आउट कर दिया था. भारत ने ये मैच 18 रन से गंवा दिया था जिसके बदौलत न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें