1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni intelligent quinton de kock cheater social reaction after fakhar zaman run out pak vs sa 2nd odi match shoaib akhtar raises question double century avd

PAK vs SA : धोखे से किया गया फखर जमान को आउट ? गुस्से से लाल हुए शोएब अख्तर, सोशल मीडिया में फैन्स ने डिकॉक बताया 'चीटर'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फखर जमान के रन आउट पर छिड़ी बहस
फखर जमान के रन आउट पर छिड़ी बहस
twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार 193 रनों की पारी खेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर फखर जमान इस समय बेहद चर्चा में हैं. उन्होंने रन का पीछा करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. लेकिन वो दोहरे शतक से चूक गये. उन्हें डिकॉक ने बड़ी चालाकी से रन आउट कर दिया. फखर के आउट होते ही पाकिस्तानी टीम की 17 रनों से करारी हार हुई. हालांकि डिकॉक ने जिस तरह से फखर को आउट किया, उससे पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट फैन्स काफी नाराज हैं.

सोशल मीडिया में फखर के रन आउट पर नयी बहस शुरू हो गयी है. लोग डिकॉक को चीटर, धोखेबाज बता रहे हैं. एक शख्स ने तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और डिकॉक की तसवीर शेयर कर दक्षिण अफ्रीकी विकेट कीपर पर हमला बोला. उस शख्स ने धौनी को इंटेलिजेंस और डिकॉक को चीटर बता दिया.

इधर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी डिकॉक की खेल भावना पर सवाल उठाया. उन्होंने अपने यूट्यूब कार्यक्रम में कहा, डिकॉक ने फखर के साथ जो किया, वो खेल भावना के खिलाफ है. उन्होंने नियम के बारे में भी चर्चा करते हुए कहा, इसको लेकर नियम बनाया गया है और इसतरह की गलती करने पर 5 रन की पेनल्टी रन और दोबारा गेंद फेंकने पड़ता है.

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा, वो फखर को दोहरा शतक लगाते हुए देखना चाहते थे, लेकिन इस तरह से उनका आउट होना अच्छा नहीं लगा.

क्या है मामला

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के टारगेट का पिछा करते हुए पाकिस्तानी टीम फखर जमान के शानदार प्रदर्शन से लक्ष्य के बेहद करीब आ पहुंची थी, लेकिन आखिरी ओवर में फखर ने लुंगी एनगिडी की पहली गेंद को लॉन्ग ऑन की ओर खेला और दो रन के लिए कॉल किया. लेकिन जब फखर रन ले रहे थे, तो मार्करम ने तेजी से गेंद पर लपकते हुए फील्डिंग की और गेंद को बैंटिंग एंड की ओर फेंका. जिसपर विकेट कीपर डिकॉक ने चालाकी दिखाते हुए ऐसा इशारा किया जैसे मार्करम का थ्रो बॉलिंग एंड पर जा रहा हो.

डिकॉक की चाल में फखर फंस गये और रन लेते हुए उन्होंने पीछे पलटकर देख लिया. लेकिन तब तक गेंद बॉलिंग एंड पर स्टंप पर लग गयी और इस तरह से फखर की रिकॉर्ड पारी का अंत हुआ. इस तरह से पाकिस्तान की टीम को 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें