1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni finished virender sehwag career when viru epic response fan team india cricket news rkt

Dhoni ने खत्म किया सहवाग का करियर, जब फैन के सवाल पर वीरू ने दिया अपने अंदाज में जवाब

धौनी (MS Dhoni) और सहवाग (Virender Sehwag) के बीच अनबन की खबरें पहली बार 2007 में सामने आई थीं जब पूर्व सलामी बल्लेबाज को पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी 20 विश्व कप के फाइनल से बाहर कर दिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dhoni ने खत्म किया सहवाग का करियर
Dhoni ने खत्म किया सहवाग का करियर
file photo

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी एक साथ टीम इंडिया की कई यादगार जीत का हिस्सा रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह चुके दोनों खिलाड़ी अपने खेल के दिनों में धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थें. सहवाग और धौना ने टी 20 विश्व कप (2007) और एकदिवसीय विश्व कप (2011) को एक साथ जीता. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज के बीच कई बार अनबन की भी खबरें सामने आईं थी पर सहवाग ने अपने एक बयान से उस पर रोक लगा दी.

Dhoni ने खत्म किया सहवाग का करियर, जब फैन के सवाल पर वीरू ने दिया अपने अंदाज में जवाब

धौनी और सहवाग के बीच अनबन की खबरें पहली बार 2007 में सामने आई थीं जब पूर्व सलामी बल्लेबाज को पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी 20 विश्व कप के फाइनल से बाहर कर दिया गया था. हालांकि, दोनों ने सार्वजनिक रूप से अफवाहों को खारिज कर दिया और यह स्पष्ट कर दिया कि वे टीम का अच्छा फैसला था. सहवाग को फाइनल में युसूफ पठान के लिए ड्रॉप किया गया था. 2007 में दक्षिण अफ्रीका में धौनी की कप्तानी में टी-20 ट्रॉफी जीतने वाले टीम का सहवाग हिस्सा थें.

पूर्व सलामी बल्लेबाज भी टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे जब भारत ने 2011 में अपने दूसरे विश्व कप खिताब के लिए 28 साल के लंबे इंतजार का अंत किया. सहवाग ने टूर्नामेंट में 8 मैचों में 380 रन बनाकर भारत की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं सहवाग के कुछ फैन का यह हमेशा से मानना रहा है कि धोनी और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के बीच चीजें ठीक नहीं थीं, वहीं अपने रिटायरमेंट के बाद सहवाग ने एक बार फिर ऐसी अफवाहों पर विराम लगा दिया था.

2018 में, धोनी ने सहवाग को जन्मदिन की बधाई दी थी और फेसबुक पर उनके साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी. एक फैन ने जवाब दिया कि धोनी ने सहवाग का करियर खत्म कर दिया. फैन ने इस पोस्ट पर एक तंज भरे लहजे में कहा कि सहवाग सर के करियर के फिनिशर को जन्मदिन की शुभकामनाएं. पूर्व सलामी बल्लेबाज अपने फैन के उस सवाल का जबाव देते हुए कहा कि गलत बयान. सहवाग ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 104 टेस्ट, 251 एकदिवसीय और 19 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने तीनों प्रारूपों में क्रमशः 8586, 8273 और 394 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें