1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mayank agarwal hits fourth test century to end 2 years drought in india vs new zealand 2nd test aml

IND vs NZ दूसरा टेस्ट: मयंक अग्रवाल ने जड़ा चौथा टेस्ट शतक, 2 साल बाद बल्ले से निकला बड़ा स्कोर

मयंक अग्रवाल ने दो साल के बाद टेस्ट शतक जड़ा है. मयंक अग्रवाल की शानदार पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन 221 रन बनाए. हालांकि टीम इंडिया को इस बीच 4 विकेट का नुकसान उठाना पड़ा है. यहां तक कि कप्तान विराट कोहली भी शून्य पर आउट हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथा टेस्ट शतक जड़ने के बाद मयंक अग्रवाल.
चौथा टेस्ट शतक जड़ने के बाद मयंक अग्रवाल.
PTI

मुंबई : सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना चौथा टेस्ट शतक बनाया. स्पिनर एजाज पटेल ने अपने चार विकेट के साथ भारत को लगातार झटके दिये और चार महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इस बीच मयंक अग्रवाल ने 2 साल के लंबे इंतजार को समाप्त किया और चौथा शतक जड़ा. पिछली बार नवंबर 2019 में उन्होंने इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था.

तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 196 गेंदों में अपने चौथे टेस्ट शतक तक पहुंचने के लिए गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ एक शानदार पारी खेली. मैच का सुबह का सत्र रात भर की भारी बारिश के बाद गीली आउटफील्ड के कारण खराब हुआ. भारत की शुरुआत अच्छी थी. मयंक अग्रवाल ने शुरू से ही आत्मविश्वास से भरे हुए दिख रहे थे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मयंक और शुभमन ने दिन के शुरूआती दौर में कुछ आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. शुभमन अपने अर्धशतक से चूक गये और एजाज की गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए. बाद में एजाज ने एक ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट करके भारत को परेशानी में डाला.

हालांकि, मयंक महत्वपूर्ण चरण के दौरान मजबूत रहे और श्रेयस अय्यर के साथ 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. अय्यर ने एजाज का चौथा शिकार बनने से पहले 18 रन बनाए. 30 वर्षीय ने पारी को स्थिर करने के लिए रिद्धिमान साहा के साथ भारत की लड़ाई का नेतृत्व किया. अपनी पूरी पारी के दौरान, मयंक ने स्पिनरों पर दबाव बनाने के लिए कुछ शक्तिशाली जवाबी शॉट खेले.

मयंक पिछले एक साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब दौर से गुजर रहे थे. वह मुंबई में एक शानदार शतक बनाने से पहले पिछली 10 पारियों में 50 रन का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहे थे. पहले टेस्ट में, वह इस अवसर को भुनाने में विफल रहे और नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में 13 और 17 पर आउट हुए. कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली के लिए जगह बनाने के लिए उन्हें मौजूदा टेस्ट से बाहर कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें