1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mahendra singh dhoni special gift for virat kohli in t20 world cup 2014 semi final watch video india vs south africa cricket news rkt

T20 World Cup: जब धौनी ने कोहली के लिए नहीं बनाए थे रन, विराट के बल्ले ने मचाई थी धूम, VIDEO में देखें वो यादगार लम्हा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब धौनी ने कोहली के लिए नहीं बनाए थे रन
जब धौनी ने कोहली के लिए नहीं बनाए थे रन
Twitter

T20 World Cup: टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर अपने कप्तानी और बल्लेबाजी के लिए ही नहीं बल्की अपने अनोखे कामों के लिए भी फेमस है. आज से ठीक 7 साल पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच में भी धौनी ने ऐसा काम किया था जिसके वजह से क्रिकेट प्रेमियों के दिल उन्होंने एक बार और जीत लिया था. टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी ने विराट कोहली के लिए रन नहीं बनाया था.

भारत ने हासिल की थी शानदार जीत 

बता दें कि आज से ठीक सात साल पहले यानि 2 अप्रैल 2014 को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मैच में अफ्रीकी टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 20 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया. वहीं भारत को जीत के लिए 20 ओवर में 173 रनों की दरकार थी.

धौनी ने कोहली के लिए नहीं बनाये थें रन 

इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर फाइनल में एंट्री की थी. विराट कोहली ने भारतीय टीम की दमदार जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस मैच में धोनी के पास एक बार फिर मौका था विजयी शॉट खेलने का लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर धोनी टीम इंडिया को जीत दिला सकते थे. लेकिन हेंडरिक्स की आखिरी गेंद पर धोनी बिना रन लिए खड़े रहे जिससे आखिरी ओवर में विनिंग शॉट खेलने का मौका विराट को मिल जाए.

कोहली ने खेली थी विराट पारी 

विराट ने अपने कप्तान धौनी का यह तोहफा बखूबी कबूल किया. उन्होंने 20वां ओवर करने के लिए डेल स्टेन के गेंद पर चौका मार के भारत को शानदार जीत दिलायी. कोहली ने इस मैच में शानदार 72 रनों की पारी खेली थी. शानदार बल्लेबाजी के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित भी किया गया था. इस मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें