1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mahendra singh dhoni retirement from ipl csk teammate ruturaj gaikwad cited the story of former indian captain rkt

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के ऐलान से ठीक पहले क्या कर रहे थें धौनी! चेन्नई सुपर किंग्स के साथी खिलाड़ी ने खोला राज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL से धौनी लेंगे संन्यास?
IPL से धौनी लेंगे संन्यास?
Twitter

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कह कर सबको चौंका दिया था. धौनी ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की थी. किसी को पता नहीं था कि तीनों प्रमुख ICC ट्राफियां - ODI विश्व कप (2011), T20 विश्व कप (2007), और चैंपियंस ट्रॉफी (2013) जीतने वाले एकमात्र कप्तान धौनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अपने संन्यास की घोषणा करेंगे.

बता दें कि जब धौनी ने संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की तो वह यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम के साथ थे. उनके सीएसके टीम के साथी रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने खुलासा किया है कि सीएसके पक्ष में किसी को भी धोनी की संन्यास के बारे में पता नहीं था. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को, जिस दिन धोनी संन्यास की घोषणा की, सीएसके के कप्तान ने अपने अन्य सीएसके साथियों के साथ रात का भोजन किया और यह एक और यह हर दिन की तरह समान्य था.

गायकवाड़ और अन्य लोग तब झटका में रह गए जब उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से धोनी के संन्यास के बारे में पता चला. सीएसके के सलामी बल्लेबाज ने इंडिया टीवी पर कहा कि वह धोनी से संन्यास के बारे में पूछने की हिम्मत नहीं कर सकते यह बात पचा पाना मुश्किल थी कि अब हम उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे. हमें यह बात एक्सेप्ट करने में 2-3 दिन लगे, सिर्फ मुझे नहीं हमारे साथ मौजूद सभी लोगों के साथ ऐसा था.'

धौनी के आईपीएल से संन्यास पर एक सवाल के जवाब में गायकवाड़ ने अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास की कहानी का हवाला दिया और कहा कि जब सीएसके के कप्तान की बात आती है तो कुछ भी संभव है. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान से जब आईपीएल 2020 के उनके आखिरी मैच में पूछा गया था तो उन्होंने जवाब में कहा था डेफिनेटली नॉट.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें