1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. keshav maharaj become second south african bowler to take a hat trick in test match watch video latest cricket news updates rkt

WI vs SA: केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, मैदान पर मनाया आनोखे अंदाज में जश्न, देखें वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास
केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास
फोटो - ट्वीटर

WI Vs SA 2nd test, Keshav Maharaj hattrick : केशव महाराज ने मंगलवार को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ यादगार हैट्रिक लेकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया है. बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने हैट्रिक के साथ ही दक्षिण अफ्रीका और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट में प्रोटियाज को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया है. महराज ने किरेन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा को एक के बाद एक करके पवेलियन भेजा.

महाराज 60 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लेने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हैं. महाराज की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत, कैरिबियन टीम अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 107 पर सिमट गए. केशव महाराज ने वेस्टइंडीज की पारी के 37वें ओवर में हैट्रिक लेने का करिश्मा किया. 36वें ओवर की तीसरी गेंद पर केशव ने खतरनाक दिख रहे पॉवेल को पवेलियन भेजा. इसके बाद जेसन होल्डर और डी सिल्वा को बिना खाता खोले पहली गेंद पर आउट कर इतिहास रच दिया.

महाराज ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रोटियाज के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. 31 वर्षीय ने 36 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें स्पिनर ने 127 विकेट लिए हैं. महाराज के ऐतिहासिक कारनामे से पहले, ज्योफ ग्रिफिन टेस्ट क्रिकेट में प्रोटियाज के लिए हैट्रिक लेने वाले एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर थे. ग्रिफिन ने 1960 में इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए हैट्रिक हासिल की. ​​महाराज के अलावा, तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने भी कप्तान ब्रैथवेट, शाई होप और काइल मेयर्स के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

वहीं मैच की बात करे तो साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 298 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 149 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. हालांकि, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और साउथ अफ्रीका को दूसरी इनिंग में 174 रनों पर समेट दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें