1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kapils sixers on akhtars corona swing india and pakistan gave some answer on the match

अख्तर की कोरोना स्विंग पर कपिल का सिक्सर, भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर कुछ यूं दिया जवाब

By Sameer Oraon
Updated Date
कपिल देव ने तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के कोरोना महामारी के तहत धन जुटाने के नाम पर भारत और पाकिस्तान के मैत्रीपूर्ण मैच आयोजित कराने के प्रस्ताव को खंडन करते हुए कहा कि हमें धन की जरूरत नहीं है.
कपिल देव ने तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के कोरोना महामारी के तहत धन जुटाने के नाम पर भारत और पाकिस्तान के मैत्रीपूर्ण मैच आयोजित कराने के प्रस्ताव को खंडन करते हुए कहा कि हमें धन की जरूरत नहीं है.
Twitter

महान क्रिकेटर कपिल देव ने गुरूवार को शोएब अख्तर के कोविड-19 महामारी के लिए धन जुटाने के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के सुझाव को खारिज करते हुए कहा कि भारत को धन की जरूरत नहीं है और क्रिकेट मैच के लिए किसी की जिंदगी को जोखिम में लेने की जरूरत नहीं है. अख्तर ने बुधवार को पीटीआई से बात करे हुए कहा कि बंद स्टेडियम में श्रृंखला कराने का प्रस्ताव दिया था और कपिल ने कहा कि यह संभव नहीं है.

कपिल ने पीटीआई से कहा, ‘‘उनकी अपनी राय है लेकिन हमें धन जुटाने की जरूरत नहीं है. हमारे पास काफी है. हमारे लिए इस समय एक चीज अहम है कि हमारा प्रशासन मिलकर इस संकट से कैसे निपटता है. मैं टीवी पर राजनेताओं के काफी आरोप प्रत्यारोप देख रहा हूं और यह भी रूकना चाहिए. '' उन्होंने कहा, ‘‘वैसे भी बीसीसीआई ने इस महामारी के लिए काफी बड़ी राशि (51 करोड़ रूपये) दान दी है और अगर जरूरत पड़ती है तो वह इससे भी ज्यादा दान दे सकता है, उसे इस तरह धन जुटाने की जरूरत नहीं है.

'' विश्व कप विजेता टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘हालात इतनी जल्दी सामान्य होने की संभावना नहीं है और क्रिकेट मैच आयोजित करने का मतलब है कि अपने क्रिकेटरों को जोखिम में डालना जिसकी हमें जरूरत नहीं है. '' कपिल ने कहा कि कम से कम अगले छह महीनों तक क्रिकेट मायने नहीं रखता.

उन्होंने कहा, ‘‘यह जोखिम लेने के लायक नहीं है. और आप इन तीन मैचों से कितनी राशि जुटा सकते हो. मेरे विचार से आप अगले पांच से छह महीनों तक क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं सकते. '' उन्होंने कहा कि इस समय ध्यान सिर्फ लोगों की जिंदगी बचाने पर और गरीबों की देखभाल करने का होना चाहिए जिन्हें लॉकडाउन में काफी मुश्किल हो रही हैं. कपिल ने कहा, ‘‘जब चीजें सामान्य हो जाएंगी तो क्रिकेट शुरू हो जाएगा. खेल देश से बड़ा नहीं हो सकता. इस समय गरीबों की देखभाल की जरूरत है, उनके साथ इस लड़ाई में जो लोग लगे हैं जैसे अस्पताल के कर्मचारी, पुलिस और अन्य लोग. ''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें