21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटGolden Boy नीरज चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को दी खास सलाह, ऐसा करने से गेंद की रफ्तार होगी और...

Golden Boy नीरज चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को दी खास सलाह, ऐसा करने से गेंद की रफ्तार होगी और तेज

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऐसे टिप्स दिए हैं, जिससे वह अपनी रफ्तार और अधिक बढ़ा सकते हैं. बुमराह वैसे भी अपनी सटीक गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों में हड़कंप मचा देते हैं.

जसप्रीत बुमराह अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों में खौफ मचाते रहते है. उनकी रफ्तार बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए काफी है. जरा सोचिए, अगर बुमराह और अधिक गति से गेंदबाजी करने लग जाएं तो विरोधी टीम का क्या होगा. भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कुछ ऐसे टिप्स दिए हैं, जिससे बुमराह की गेंदबाजी और तेज हो जाएगी. गोल्डन बॉय ने इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज पर एक बातचीत के दौरान कहा कि अगर तेज गेंदबाज अपना रन-अप बढ़ाते हैं तो इससे उनकी गेंदबाजी में और अधिक गति आ जाएगी.

नीरज चोपड़ा के फेवरेट हैं बुमराह

नीरज चोपड़ा ने कहा कि मुझे जसप्रीत बुमराह बहुत पसंद है. मुझे उनका एक्शन अनोखा लगता है. मुझे लगता है कि उन्हें अधिक गति जोड़ने के लिए अपने रन-अप को लंबा करना चाहिए. उन्होंने अन्य भाला फेंकने वालों के साथ बातचीत के आधार पर मूल्यांकन किया है. चोपड़ा ने कहा कि एक भाला फेंकने वाले के रूप में, हम अक्सर चर्चा करते हैं कि गेंदबाज अपनी गति कैसे बढ़ा सकते हैं. इसमें लंबा रन-अप शामिल है.

Also Read: जसप्रीत बुमराह की इंस्टाग्राम स्टोरी ने फैंस को किया हैरान, आईपीएल को लेकर लगाई जा रही अटकलें

वर्ल्ड कप का फाइनल देखने पहुंचे थे नीरज चोपड़ा

नीरज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वनडे विश्व कप फाइनल के दौरान मौजूद थे, जिसमें भारत छह विकेट से हार गया था. इस पर अपना अनुभव साझा करते हुए नीरज ने कहा कि यह पहली बार था जब मैंने कोई मैच पूरा देखा. जब मैं फ्लाइट में था, भारत पहले ही तीन विकेट खो चुका था. जब मैं पहुंचा तो विराट (कोहली) भाई और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे. कुछ तकनीकी बातें हैं जो मुझे समझ नहीं आतीं.

चोपड़ा ने फाइनल की हार पर रखी अपनी राय

नीरज ने आगे बताया कि दिन में बल्लेबाजी करना बहुत आसान नहीं था. मुझे लगता है कि शाम को बल्लेबाजी करना आसान हो गया था. लेकिन हमारे लोगों ने कोशिश की. कभी-कभी यह हमारा दिन नहीं होता. लेकिन सच कहूं तो सभी का टूर्नामेंट बहुत अच्छा रहा. उन्होंने यह भी बताया कि यह ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता हो सकती है, जिसने उन्हें शिखर मुकाबले में सितारों से सजी भारतीय इकाई को मात देने में मदद की. फाइनल से पहले भारत ने 10 मैच जीते थे लेकिन बड़े मौके पर उसे हार का सामना करना पड़ा.

Also Read: चूरमा के शौकीन नीरज चोपड़ा को लगी नॉन-वेज की लत, विदेश में ट्रेनिंग पर किया बड़ा खुलासा

वर्ल्ड चैंपियन हैं नीरज चोपड़ा

चोपड़ा ने कहा शायद कहीं न कहीं मानसिक रूप से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में बढ़त बनाए रखी. जब उन्होंने गेंदबाजी की तो मैंने पाया कि उनकी मानसिकता मजबूत थी. अंत में उन्होंने इसे पूरी तरह से गेम पलट दिया. वे अपने खेल को लेकर आश्वस्त थे. चेक गणराज्य के विश्व रिकॉर्ड धारक जान जेलेजनी और नॉर्वे के एंड्रियास थोरकिल्डसन के बाद नीरज चोपड़ा ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप दोनों खिताब जीतने वाले इतिहास के तीसरे भाला फेंक खिलाड़ी हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें