1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ishan kishan hit a six on the first ball in odi debut match birthday boy plan made in the dressing room india vs sri lanka ki khabar avd

INDvSL: 'पहली गेंद पर छक्का मारेंगे, चाहे गेंद कैसी भी हो', ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में ही बना लिया था प्लान

श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू वनडे मुकाबले में युवा क्रिकेटर ईशान किशन (Ishan Kishan ) ने गदर मचा दिया. वनडे करियर के पहले ही मैच में किशन ने अर्धशतक जड़ दिया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'पहली गेंद पर छक्का मारेंगे, चाहे गेंद कैसी भी हो'
'पहली गेंद पर छक्का मारेंगे, चाहे गेंद कैसी भी हो'
instagram

India vs Sri Lanka : श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू वनडे मुकाबले में युवा क्रिकेटर ईशान किशन (Ishan Kishan ) ने गदर मचा दिया. वनडे करियर के पहले ही मैच में किशन ने अर्धशतक जड़ दिया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आउट होने के बाद ईशान किशन जैसे ही मैदान पर उतरे पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया और अपना इरादा साफ कर दिया.

खेल के बाद जब ईशान किशन से पहली गेंद पर छक्का जड़ने के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि इसका प्लान ड्रेसिंग रूम में ही बन चुका था. उन्होंने साथी खिलाड़ियों को बता दिया था कि वह अपनी पहली गेंद पर छक्का मारेंगे, चाहे गेंद कैसी भी हो और गेंदबाज कोई भी हो. उन्होंने साथी खिलाड़ियों से कहा, आज मेरा जन्मदिन है और पहला वनडे भी, इसलिए पहली गेंद को छक्का मारूंगा.

ईशान ने स्पिनर धनंजय डी सिल्वा की गेंद को सीमा रेखा के पार भेज कर अपने वादे को पूरा किया. उन्होंने अपने डेब्यू और 23वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए 43 गेंद में 59 रन की आक्रामक पारी खेल भारतीय टीम की जीत में योगदान दिया.

घरेलू क्रिकेट में झारखंड की ओर से खेलने वाले ईशान ने्र बीसीसीआई डॉट टीवी पर जारी वीडियो में टीम के साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल से कहा कि उन्हें इस बात का सही अंदाजा था कि पिच से धीमी गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी.

उन्होंने कहा, मैंने 50 ओवर तक विकेटकीपिंग की और समझ गया कि स्पिनरों के लिए पिच में ज्यादा मदद नहीं है. इसलिए मैंने ठान लिया था कि गेंदबाज जहां भी गेंद को टप्पा करेगा, मैं उसे छक्का मारूंगा. मैंने बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले यह बात ड्रेसिंग रूम में भी सभी को इसके बारे में बता दिया था. उन्होंने कहा, मैंने गेम प्लान में कोई बदलाव नहीं है अगर गेंद मेरी पहुंच में है तो मैं उसे मारूंगा.

गौरतलब है कि ईशान किशन दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं, जिसने क्रिकेट के दो फॉर्मेट में अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाया. ईशान ने इससे पहले टी20 मैच में भी डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाया था. इसके अलावा ईशान दूसरे और दुनिया के 16वें खिलाड़ी बन गये, जिसने अपने जन्मदिन पर वनडे में डेब्यू किया.

इसके साथ ही ईशान किशन भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गये, जिसने वनडे में डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक जमाया. ईशान ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया, जबकि इससे पहले भारत के क्रुणाल पांड्या ने भी डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक जमाया था. पांड्या ने केवल 26 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें