24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज ही के दिन MS Dhoni ने जड़ा था अपना पहला एकदिवसीय शतक, पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर की थी धुनाई

MS Dhoni: आज के ही दिन एमएस धोनी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा था. यह मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था.

एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2024 में एक बार फिर लंबे बालों में नजर आ रहे हैं. अपनी पुरानी लुक के वजह से एमएस धोनी काफी चर्चा में भी हैं. वहीं  एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अभी तक खेले गए तीन मुकाबलों में से एक एक मुकाबले में बल्लेबाजी की है. दिल्ली के खिलाफ एमएस धोनी ने नाबाद 16 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 37 रन की पारी खेली. एमएस धोनी पुराने लुक के साथ ही साथ पुराने स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे हैं. बता दें, आज के ही दिन (5 अप्रैल) एमएस धोनी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा था.  यह मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. एमएस धोनी की बल्लेबाजी और आशीष नेहरा की गेंदबाजी के दम पर भारत ने इस मुकाबले को चार विकेट से जीत लिए था.

MS Dhoni ने खेली थी ताबड़तोड़ पारी

एमएस धोनी ने इस मुकाबले में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए आए. सचिन तेंदुलकर के रन आउट होने के बाद सौरव गांगुली ने एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजा. एमएस धोनी ने इस मौके को भुनाया और पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. एमएस धोनी ने उस मुकबले में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा. एमएस धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे में 123 गेंदों में 15 चौके और चार छक्के की मदद से 148 रन बनाए. इस मैच मे जीत के बाद एमएस धोनी को ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ के अवार्ड से नवाजा गया था. एमएस धोनी के अलावा वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने भी उस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

MS Dhoni: नेहरा ने झटके थे चार विकेट

उस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी में आशीष नेहरा ने 10 ओवर में 74 रन देकर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. बता दें, नेहरा ने शाहिद अफरीदी, सलमान बट, यूसुफ योहाना, नावेद-उल-हसन जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. नेहरा के अलावा मैच में युवराज सिंह ने आठ ओवर में 55 रान देकर तीन विकेट चटकाए थे. अपनी गेंदबाजी से युवराज सिंह ने अब्दुल रज्जाक, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज का विकेट चटकाया था.

Also Read : IPL 2024, CSK vs SRH: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी सीएसके, हैदराबाद से मिलेगी कड़ी टक्कर

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें