35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024 : क्या धोनी खेल रहे हैं अपना अंतिम आईपीएल, राॅबिन उथप्पा ने इस सवाल का दिया जवाब

क्या महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर का अंतिम आईपीएल खेल रहे हैं? इस सवाल का जवाब उनके फैंस जानना चाहते हैं, जिस पर उथप्पा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग जैसे-जैसे अपने समापन की ओर बढ़ रहा है, चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें बढ़ती जा रही हैं. सीएसके शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अंतिम लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच खेलेगी, जो एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर फाइनल होने वाला है.

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें तेज

सीएसके के लिए धोनी की संभावित अंतिम उपस्थिति ने बहस छेड़ दी है, कई लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या यह महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम आईपीएल है? हालांकि, भारत और सीएसके के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि उन्हें नहीं लगता है कि धोनी सीएसके से संन्यास लेंगे. उथप्पा ने आरसीबी को हराने और नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने की सीएसके की इच्छा का हवाला देते हुए कहा धोनी अभी टीम के साथ बने रहेंगे.

करो या मरो का मुकाबला

शनिवार को सीएसके और आरसीबी के बीच बेंगलुरु में जो मुकाबला होना है, वो दोनों ही टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों ही टीम प्लेऑफ में जगह पक्की करने का प्रयास कर रही हैं. सीएसके वर्तमान में 13 मुकाबलों में 14 अंकों के साथ स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर है, जबकि आरसीबी 13 मैचों में 12 अंक अर्जित करके छठे स्थान पर है. सीएसके के लिए सिर्फ एक जीत ही काफी होगी, लेकिन आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत और अन्य मैचों के अनुकूल नतीजों की जरूरत है.

इस आईपीएल में एमएस धोनी का प्रदर्शन

धोनी ने इस सीज़न में 10 पारियों में 226.66 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 161 रन बनाकर टीम के लिए अपनी योग्यता साबित की है. उनकी छोटी सी उपस्थिति ने भी सीएसके की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनका विशाल अनुभव आरसीबी के खिलाफ अहम् मैच में अमूल्य होगा. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में धोनी का ट्रैक रिकॉर्ड उत्कृष्ट है, उन्होंने 125.33 की औसत और 184.31 की स्ट्राइक रेट से 376 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. आने वाले मैच में भारत के दो शीर्ष क्रिकेट सितारों विराट कोहली और एमएस धोनी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. इस सीज़न में आरसीबी के लिए स्टैंडआउट खिलाड़ी कोहली ने 13 मैचों में 155.16 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 661 रन बनाए हैं. 2024 आईपीएल में एक शतक और पांच अर्धशतक के साथ, कोहली सीएसके के लिए एक मजबूत चुनौती हो सकते हैं.

Also Read: IPL 2024: बारिश में धुला सनराइजर्स और गुजरात का मैच

MI vs LSG, IPL 2024: मैच से पहले जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग XI

भविष्य की योजना भी मैच में दिखेगी

सीएसके और आरसीबी का मैच सिर्फ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही केंद्रित नहीं होगा, बल्कि इसपर सीएसके का भविष्य भी निर्भर करेगा. रुतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनने के बाद अगर टीम प्लेऑफ में जगह बनाती है, तो सीएसके अपनी भविष्य की योजना बेहतर ढंग से बना पाएगा. धोनी अगर टीम में बने रहते हैं तो टीम को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा, वहीं रुतुराज की कप्तानी से युवा टीम भी खड़ी हो पाएगी.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें