24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2023 Playoffs: गुजरात, चेन्नई और लखनऊ प्लेऑफ में, आखिरी स्थान के लिए मुंबई और बैंगलोर में जंग

शनिवार को आईपीएल 2023 के लिए तीन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. गुजरात तो पहले से ही प्लेऑफ में पहुंच चुका था. शनिवार को सीएसके और लखनऊ ने भी अपनी जगह पक्की कर ली है. प्लेऑफ के लिए अब एक स्थान बचा हुआ है, जिसके लिए मुंबई और बैंगलोर में जंग रविवार को होगी.

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का सीन लगभग स्पष्ट हो गया है. शनिवार को खेल गये डबल हेडर मुकाबले में दो टीमों ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी थी. शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराकर एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी. वहीं, डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली है.

मुंबई का सामना हैदराबाद से और आरसीबी भिड़ेगी गुजरात से 

रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस से होगा. जबकि रोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस को अपना आखिरी लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. मुंबई और बैंगलोर में से जो भी टीम जीतेगी, वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी. लेकिन अगर दोनों टीमें अपने मुकाबले जीत जाते हैं तो नेट रन रेट के आधार पर आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब होगी.

Also Read: DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर एमएस धोनी की CSK प्लेऑफ में, 77 रनों से दर्ज की शानदार जीत
आरसीबी और मुंबई में प्लेऑफ के लिए जंग

आरसीबी के अब तक 13 मुकाबलों में सात जीत के बाद 14 अंक हासिल किये हैं. आरसीबी का नेट रन रेट 0.180 है. वहीं, मुंबई की बात करें तो इसने भी अब तक 13 मैचों में सात मुकाबले जीतकर 14 अंक हासिल किये हैं. लेकिन मुंबई का नेट रन नेट -0.128 है. ऐसे में अगर दोनों टीमें अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतती हैं तो आरसीबी मुंबई को नेट रन रेट में पछाड़कर प्लेऑफ में जगह बना लेगी.

28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा फाइनल

23 मई दिन मंगलवार को पहला क्वालीफायर खेला जायेगा. यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा, जो सीएसके का होम ग्राउंड है. पहले क्वालीफायर में एमएस धोनी की सीएसके हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. एलीमिनेटर मुकाबला लखनऊ को मुंबई या बैंगलोर से खेलना होगा. यह भी एमएस चिदंबरम स्टेडियम में 24 मई को खेला जायेगा. दूसरा क्वालीफायर 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. इसी स्टेडियम में 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला भी खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें