34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

GT vs CSK, IPL 2024: एमएस धोनी ने 11 गेंद पर जड़े 26 रन, लेकिन CSK को नहीं दिला पाए जीत

GT vs CSK, IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच नंबर 59 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 35 रनों से हरा दिया है. गुजरात ने तीन विकेट पर 231 रन बनाने के बाद सीएसके की पारी को आठ विकेट पर 196 रन पर रोक दिया. सीएसके के लिए डेरिल मिचेल ने 63 जबकि मोईन अली ने 56 रन का योगदान दिया. गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने तीन विकेट चटकाए.

GT vs CSK, IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने अपने होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हरा दिया है. इस जीत ने गुजरात की प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सलामी बल्लेबाजों कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने कमाल की पारी खेली और दोनों ने अपना-अपना शतक पूरा किया. दोनों के शतक के दम पर गुजरात ने सीएसके को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. टॉप के तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें को भी नहीं छू पाए. सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र 1-1 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर आए और खाता भी नहीं खोल पाए.

धोनी नहीं दिला पाए सीएसके को जीत

चौथे नंबर पर डेरिल मिचेल और मोईन अली ने पारी को संवारने का भरपूर प्रयास दिया. दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और चौथे विकेट के लिए 109 रनों की बेहतरीन साझेदारी भी की, लेकिन वे दोनों टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए. यह साझेदारी मिचेल के 13वें ओवर में आउट होने के बाद टूटी. उनके आउट होने के बाद शिवम दुबे क्रीज पर आए, लेकिन वह अपने पुराने फॉर्म में नजर नहीं आए. दुबे 13 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद एमएस धोनी क्रीज पर आए और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. धोनी ने महज 11 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में 3 छक्के और एक चौका लगा.

IPL 2024: केकेआर के पास मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का मौका

IPL 2024: सीजन के बीच में ही लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी छोड़ सकते हैं केएल राहुल

गुजरात को अंक तालिका में हुआ फायदा

गुजरात इस जीत के बाद अंक तालिका में दसवें नंबर से आठवें नंबर पर पहुंच गया है. हालांकि सीएसके को इस हार से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है. सीएसके अंक तालिका में अब भी चौथे नंबर पर बरकरार है, लेकिन उसके लिए उसके आखिरी दो मुकाबले काफी अहम हो जाते हैं. सीएसके को हर हाल में अब अपने आखिरी दो बचे मुकाबलों को जीतना ही होगा. वहीं, गुजरात अपने आखिरी दो मुकाबले जीत भी लेता है तो उसके दूसरे टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. कुल मिलाकर मामला अब काफी पेंचिदा होता जा रहा है.

गुजरात की गेंदबाजी ने किया प्रभावित

आज के मुकाबले में गुजरात की गेंदबाजी की बात करें तो बल्लेबाजों को मदद देने वाली पिच पर गुजरात ने शानदार गेंदबाजी की. सबसे सफल गेंदबाज मोहित शर्मा साबित हुए. उन्होंने अपने 4 ओवर में 3 विकेट चटकाए और 31 रन लुटाए. गुजरात की ओर से सबसे महंगे गेंदबाज कार्तिक त्यागी साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 51 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. स्पिन के जादूगर राशिद खान भी आज बेहतर प्रदर्शन कर पाए. उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी की और 38 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. सीएसके की टॉप बल्लेबाजी बेहद नाकाम साबित हुई. सीएसके के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का अब भी मौका है, बशर्ते उसको ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाना होगा.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें