1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl mega auction mumbai indians can retain rohit sharma jasprit bumrah hardik pandya can leave avd

IPL Mega Auction: मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, हार्दिक पांड्या का कट सकता है पत्ता

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस से खबर आ रही है कि फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों को रिटने कर सकती है, जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को फ्रेंचाइजी रिलीज करने का मन बना लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन
मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन
pti photo

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसमें फ्रेंचाइजी टीमों के सामने सबसे बड़ी समस्या रिटेन पॉलिसी हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीमें केवल 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. दरअसल अगले आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी और इसी को ध्यान में रखकर रिटने पॉलिसी में बदलाव किया गया है.

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस से खबर आ रही है कि फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों को रिटने कर सकती है, जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को फ्रेंचाइजी रिलीज करने का मन बना लिया है.

खबर आ रही है कि मुंबई ने उन खिलाड़ियों की सूची बना ली है जिसे वे 2022 सत्र में रिटेन करेंगे. आईपीएल के 14 सत्र की सबसे सफल टीम मुंबई के ‘कोर' खिलाड़ियों से हार्दिक बाहर हो सकते है. वह पिछले कुछ समय से विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं.

रोहित शर्मा और टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मुंबई की पहली पसंद होंगे. कीरोन पोलार्ड टीम की तीसरी पसंद हो सकते हैं. खबर ये भी है कि सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के बारे में भी टीम सोच सकती है.

दिल्ली का साथ छोड़ सकते हैं श्रेयस अय्यर

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कप्तानी की भूमिका को लेकर दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. सूत्रों की मानें तो वह टीम का नेतृत्व करने की भूमिका के लिए उत्सुक हैं और इस बात की संभावना कम है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें फिर से कप्तानी सौंपे.

टीम ने ऋषभ पंत की अगुवाई में इस साल आईपीएल के प्ले-ऑफ में जगह पक्की की थी नयी फ्रेंचाइजी टीमों को नीलामी से पहले खिलाड़ियों के पूल से तीन-तीन क्रिकेटरों को चुनने का मौका मिल सकता है.

सभी टीमों को बराबरी का मौका देने के लिए बीसीसीआई दो नयी फ्रेंचाइजी (लखनऊ और अहमदाबाद) को नीलामी से पहले उपलब्ध पूल से तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका देने पर विचार कर रहा है.

इसके पीछे का तर्क यह है कि नयी टीमों को कोर तैयार करने का मौका दिया जाए. जाहिर है इसके तौर-तरीकों पर काम करने की जरूरत है, जिसमें खिलाडियों की फीस और साथ ही यह भी शामिल है कि क्या वह विशेष खिलाड़ी नीलामी से पहले चुना जाना चाहता है. ज्यादातर पुरानी टीमों के पास रिटेन का विकल्प होगा ऐसे में नयी टीमों को यह मौका मिल सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें