1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl mega auction franchise can retain 4 players csk eyes on ms dhoni ruturaj gaikwad and ravindra jadeja aml

IPL Mega Auction: 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती है फ्रेंचाइजी, CSK की नजर धोनी, गायकवाड़ और जडेजा पर

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 2021 के कारोबार के अंत के दौरान बीसीसीआई और फ्रैंचाइजी प्रतिनिधियों के बीच एक अनौपचारिक चर्चा हुई, जहां उन्होंने अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या पर निर्णय लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 की ट्रॉफी लेते महेंद्र सिंह धोनी
IPL 2021 की ट्रॉफी लेते महेंद्र सिंह धोनी
Twitter

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण के दो नयी फ्रेंचाइजी के शामिल होने के साथ आयोजन बड़ा होने की उम्मीद है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही घोषणा कर दी है कि आगामी सत्र के लिए एक मेगा ऑक्शन होगा, जो नयी फ्रेंचाइजी को अपनी टीम बनाने का उचित अवसर देगा. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जायेगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 2021 के कारोबार के अंत के दौरान बीसीसीआई और फ्रैंचाइजी प्रतिनिधियों के बीच एक अनौपचारिक चर्चा हुई, जहां उन्होंने अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या पर निर्णय लिया. सभी फ्रैंचाइजी को 90 करोड़ रुपये का खिलाड़ी मिलेगा, जिसके अगले दो वर्षों में बढ़कर 95 करोड़ रुपये और 100 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है.

इस बीच, अगर मौजूदा फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को बनाए रखने का फैसला करती है तो उनके खिलाड़ी का नाम काट दिया जायेगा. रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने मौजूदा टीम मालिकों को सूचित किया है कि नयी फ्रेंचाइजी को नीलामी के बाहर कुछ बड़े खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी. चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की सुविधा के साथ, बीसीसीआई आगामी नीलामी में आरटीएम (राइट टू मैच) विकल्प की अनुमति नहीं दे सकता है.

जैसा की चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करना चाहता है. रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की संख्या पता नहीं होने से चेन्नई थोड़ी मुश्किल में थी. लेकिन अब जब रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या तय हो गयी है तो चेन्नई ने कहा है कि वह धोनी के अलावात रुतुराज गायकाड़ और रवींद्र जडेजा को रिटेन करेगी.

बता दें कि बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन पॉलिसी पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. उम्मीद है कि बीसीसीआई दो नयी फ्रेंचाइजी की बिक्री के बाद औपचारिक पुष्टि करेगा. यह पता चला है कि कोटक समूह, अरबिंदो फार्मा, टोरेंट फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका समूह, बिड़ला समूह और अदानी समूह जैसे प्रमुख व्यापारिक घराने आईपीएल बैंडवागन में शामिल होने के इच्छुक हैं.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें