1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl beats covin portal in google search trend this year neeraj chopra at the forefront of personality aml

Google Year in Search 2021: IPL ने गूगल सर्च ट्रेंड में इस साल कोविन पोर्टल को पछाड़ा, नीरज चोपड़ा सबसे आगे

चेन्नई सुपर किंग्स इस बार की विजेता बनी है. कप्तान एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने दूसरे सीजन में जबरदस्त वापसी करते हुए चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार सुपर चार में जगह नहीं बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Year in Search 2021: आईपीएल 2021
Google Year in Search 2021: आईपीएल 2021
PTI Photo

नयी दिल्ली : क्रिकेट का खुमार भारतीयों के सिर चढ़कर बोलता है और यह फिर एक बार साबित हो गया जब इस साल गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में आईपीएल ने कोरोना टीका या कोविन पोर्टल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया. गूगल इंडिया के ‘ईयर इन सर्च 2020' के नतीजों के अनुसार आईपीएल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

उसके बाद कोविन, आईसीसी टी20 विश्व कप, यूरो कप, तोक्यो ओलंपिक और कोरोना टीका आते हैं. आईपीएल पिछले साल भी गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में शीर्ष पर रहा था. सूची के अनुसार भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा तलाशे गये विषयों में आईपीएल के अलावा तोक्यो ओलंपिक, ब्लैक फंगस, अफगानिस्तान, पश्चिम बंगाल चुनाव, ताउकते चक्रवात और लॉकडाउन भी रहे.

खेलों में सबसे ज्यादा तलाशे गये विषयों में यूरो कप, कोपा अमेरिका, विम्बलडन, पैरालम्पिक, फ्रेंच ओपन भी शामिल थे. तोक्यो ओलंपिक में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा सबसे ज्यादा तलाशी गयी भारतीय हस्ती रहे. उनके बाद शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान का नाम है जो अक्तूबर में कथित ड्रग मामले में सुर्खियों में थे.

विक्की कौशल, राज कुंद्रा, शहनाज गिल के अलावा तोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और बजरंग पूनिया भी इस सूची में हैं. बता दें कि इस साल आईपीएल का आयोजन दो सत्रों में किया गया. पहला सत्र मई में स्थगित कर दिया गया था जब ग्राउंड स्टॉफ और कई अधिकारी बायो बबल में ही कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. बाद में जग कोरोना का कहर कम हुआ तब सितंबर अक्टूबर में दूसरे सत्र का आयोजन किया गया.

चेन्नई सुपर किंग्स इस बार की विजेता बनी है. कप्तान एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने दूसरे सीजन में जबरदस्त वापसी करते हुए चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार सुपर चार में जगह नहीं बना सकी. 2022 में होने वाले आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल गया है. खिलाड़ियों के चयन के लिए मेगा ऑक्शन जनवरी में होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें