1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 shikhar dhawan can become the new captain of punjab kings was bought by the franchise for rs 8 crore 25 lack aml

IPL 2022: शिखर धवन बन सकते हैं पंजाब किंग्स के नये कप्तान, 8.25 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ में खरीदा. इसके साथ ही पंजाब ने बड़ी बोली लगाकर कई और खिलाड़ियों को खरीदा. अब शिखर धवन के पंजाब किंग्स का कप्तान बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर धवन
शिखर धवन
Twitter

शिखर धवन को इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के अगले कप्तान बनाये जा सकते हैं. पिछले सप्ताह के अंत में बेंगलुरु में आयोजित आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 8.25 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद धवन पीबीकेएस में शामिल हो गये. केएल राहुल को पंजाब ने इस साल के लिए रिटेन नहीं किया और वह नयी टीम लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान बने हैं.

केएल राहुल पंजाब को छोड़ लखनऊ में गये

केएल राहुल के बाद पंजाब ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन जरूर किया, लेकिन कप्तान का पद खाली छोड़ दिया है. अब नीलामी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमें बना ली हैं. इसके बाद पंजाब किंग्स की टीम अब शिखर धवन को कप्तान बनाने की तैयारी कर रही है. इधर, केएल राहुल से लखनऊ की टीम को काफी उम्मीदें हैं. नीलामी में लखनऊ ने भी कई बड़ी बोली लगायी है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए तीन सीजन में खेले शिखर धवन

शिखर धवन को उनके तीन बेहतरीन सीजन के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिलीज कर दिया था. वह 2019 में टीम में शामिल हुए और उनके लिए अपने तीन सत्रों में से प्रत्येक में 500 से अधिक रन बनाए. तीन सीजन में 1726 रन बनाने के बावजूद, दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें छोड़ दिया और नीलामी से पहले ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल को बरकरार रखा.

पंजाब ने लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ में खरीदा

पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को खरीदने में सबसे ज्यादा खर्च किया. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके बाद कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, शाहरुख खान, राहुल चाहर सहित अन्य को भी खरीदा. कुल मिलाकर, उन्होंने 23 खिलाड़ियों का एक दस्ता बनाया है. पंजाब किंग्स की को-ऑनर प्रीति जिंटा धवन के आने से काफी खुश थीं.

पंजाब किंग्स की पूरी टीम

मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा , ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें