1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 retention ravindra jadeja rishabh pant and rohit sharma most expensive players avd

IPL 2022 Retention: रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी, धोनी और विराट कोहली को पछाड़ा

एमएस धोनी और विराट कोहली को पछाड़कर युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविंद्र जडेजा ने धोनी और विराट कोहली को पछाड़ा
रविंद्र जडेजा ने धोनी और विराट कोहली को पछाड़ा
twitter

IPL 2022 Retention: आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले सभी पुरानी 8 फ्रेंचाइजी टीमों ने रिटेन किये गये खिलाड़ियों के नामों की घोषणा मंगलवार को कर दिया.

जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अपनी टीम में बरकरार रखा है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी से इस्तीफा देने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) पर भी फ्रेंचाइजी टीम ने भरोसा कायम रखा है. मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को भी उनकी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ बरकरार रखा है.

लेकिन इस बीच एमएस धोनी और विराट कोहली को पछाड़कर युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये हैं. दोनों ने धोनी और कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया, तो कप्तान एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ बरकरार रखा है.

जबकि आरसीबी ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को सबसे अधिक 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. इधर दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान ऋषभ पंत को भी उनकी फ्रेंचाइजी टीम ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया.

पंत और जडेजा ने की रोहित की बराबरी

ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने आईपीएल सैलरी के मामले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. तीनों खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीमें बराबर 16 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में देंगी.

रिटेन में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने केन विलियमसन

रिटेन में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी केन विलियमसन रहे. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया. जबकि ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें