1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 ravindra jadeja may be ruled out of the entire tournament due to injury avd

IPL 2022: रविंद्र जडेजा के साथ क्या हो गया, पहले गयी कप्तानी, अब आईपीएल से बाहर

रविंद्र जडेजा आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए थे, उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया था. अब पसलियों की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
pti photo

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मौजूदा आईपीएल अच्छा नहीं रहा है. शुरुआती चार मैच हारकर चेन्नई के लिए प्लेऑफ का रास्ता काफी कठिन हो गयी है. चेन्नई के पूर्व कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पसलियों की चोट के कारण आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए.

चेन्नई का आया ऑफिशियल स्टेटमेंट

सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया, रविंद्र जडेजा सीएसके के अगले दो मैच में नहीं खेले क्योंकि उनकी पसली में चोट है. वह घर लौट चुके हैं.

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में हुए थे चोटिल

जडेजा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान लगी चोट के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. सत्र के शुरुआती आठ मैच में सुपरकिंग्स की कप्तानी करने वाले जडेजा के लिए मौजूदा सत्र निराशाजनक रहा और वह 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके. वह 7.51 के इकोनॉमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए. जडेजा की अनुपलब्धता का आधिकारिक कारण चोट को बताया गया है लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि इस ऑलराउंडर को बाहर किया गया है.

चेन्नई की लगातार हार के बाद जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दिया

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़कर रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंप दी. लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा. कप्तानी में असफल होने के साथ-साथ जडेजा का फॉर्म भी खराब हो गया. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और न ही गेंदबाजी में अपना प्रभाव छोड़ पा रहे थे. जडेजा ने समय रहते फैसला लिया और कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी. लेकिन उसके बाद भी उनकी परेशानी कम होने का नाम नहीं लिया और आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में कैच लपकते समय चोटिल हो गये.

मीडिया में चल रही जडेजा और सीएसके के बीच अनबन की खबर

रविंद्र जडेजा की कप्तानी छोड़ने और फिर टीम से बाहर होने के बाद अब मीडिया में ऐसी भी खबर चल रही है कि जडेजा और फ्रेंचाइजी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जब धोनी ने जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, उस समय खबर आयी थी कि मैदान पर भले ही जडेजा कप्तान हैं, लेकिन असल में कप्तानी धोनी ही करते हैं. जडेजा को खुलकर कोई भी फैसला नहीं लेने दिया जाता है. हालांकि उसके बाद जब धोनी ने एक मैच में टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाया, तो जडेजा ने धोनी को सैल्यूट किया था और उन्हें गले भी लगाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें