1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 legendary players including chris gayle out of ipl mega auction list fans surprised avd

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल मेगा ऑक्शन से क्रिस गेल सहित ये दिग्गज खिलाड़ी बाहर, फैन्स हैरान

बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. लेकिन सूची में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं हैं. जिसमें सबसे बड़ा नाम यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का है. गेल के नाम सूची में नहीं होने से फैन्स का बड़ा झटका भी लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्रिस गेल
क्रिस गेल
twitter

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. मेगा ऑक्शन में जहां इसबार 10 टीमें कुल 1214 खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आयेंगी. सभी पुरानी 8 टीमों ने रिटने खिलाड़ियों की सूची जारी कर चुकी हैं और दो नयी टीम लखनऊ और अहमदाबाद ने भी तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है.

मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे क्रिस गेल

बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. लेकिन सूची में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं हैं. जिसमें सबसे बड़ा नाम यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का है. गेल के नाम सूची में नहीं होने से फैन्स का बड़ा झटका भी लगा है.

क्रिस गेल के अलावा ये खिलाड़ी भी मेगा ऑक्शन से बाहर

क्रिस गेल आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ी रहे हैं. उनका नाम सूची से बाहर होना बड़ा सवाल खड़ा करता है. इधर गेल के अलावा कुछ और भी दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2022 में नजर नहीं आयेंगे. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार मेगा ऑक्शन से बाहर हुए खिलाड़ियों में गेल के अलावा मिचेल स्टार्क, बेन स्टोक्स, सैम करन, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स शामिल हैं.

इन भारतीय खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे ज्यादा बोली

शिखर धवन, बल्लेबाज ईशान किशन, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर, पिछली बार सर्वाधिक विकेट लेने वाले हर्षल पटेल और अवेश खान तथा स्पिनर राहुल चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर जैसे भारतीय खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा बोली लगने की संभावना है. इन भारतीय खिलाड़ियों के लिये सात से 15 करोड़ रुपये तक की बोली लगायी जा सकती है.

इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात

विदेशी खिलाड़ियों में वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, इंग्लैंड के मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और पैट कमिन्स तथा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पर मोटी बोली लग सकती है. फाफ डुप्लेसिस और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स फिर से दिलचस्पी दिखा सकती है.

मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे 896 भारतीय और 318 विदेशी

आईपीएल ने जो खिलाड़ियों की सूची जारी किया है. उसके अनुसार कुल 1214 खिलाड़ियों ने मेगा ऑक्शन के लिए नामांकन कराया है. जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

भूटान के खिलाड़ी ने भी कराया नामांकन

इस बार भूटान के भी एक खिलाड़ी ने पंजीकरण कराया है जबकि अमेरिका के रिकार्ड 14 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. विदेशों से ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक 59 और दक्षिण अफ्रीका के 48 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिये अपना दावा पेश किया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज (41), श्रीलंका (36), इंग्लैंड (30), न्यूजीलैंड (29) और अफगानिस्तान (20) कुछ अन्य देश हैं जहां से कई खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. नामीबिया (5), नेपाल (15), नीदरलैंड (1), ओमान (3), स्कॉटलैंड (1), जिम्बाब्वे (2), आयरलैंड (3) और संयुक्त अरब अमीरात (1) के खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा बनेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें