1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 today match mumbai indians vs rajasthan royals and delhi capitals vs kolkata knight riders match preview rkt

IPL 2021 में आज डबल हेडर का रोमांच, चैपिंयन मुंबई के सामने राजस्थान की चुनौती तो दिल्ली से भिड़ेगें शाहरुख के लड़ाके

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 में आज डबल हेडर का रोमांच
IPL 2021 में आज डबल हेडर का रोमांच
PTI PHOTO

इंडियान प्रीमीयर लीग के 14वें सीजन के आज दो मुकाबले खेले जाएंगे, जिन्हें लेकर क्रिकेट प्रशंसकों को टीमों के खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरे मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेंगी. पहला मैच दिल्ली में दोपहर को 3.30 बजे खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 होगा.

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले आइपीएल मैच में मध्यक्रम की अपनी कमजोरियों को दूर करके विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगा. मुंबई लगातार दो मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरेगा. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (201 रन) ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाये हैं वहीं संजू सैमसन की अगुआई वाले राजस्थान ने टूर्नामेंट में तीन मैच गंवाये हैं तथा वह पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ छह विकेट की जीत के प्रदर्शन को ही दोहराने का प्रयास करेगा.

आज दिल्ली के खिलाफ वापसी करने उतरेगा केकेआर

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का 25वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा.विजयी लय बरकरार रखने के लिए बेताब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाजों की गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स की दमदार गेंदबाजी के सामने कड़ी परीक्षा होगी. रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अबतक खेले छह में से चार मुकाबले जीते हैं. पिछले ही मैच में उन्‍हें बैंगलोर से महज एक रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी है.

वहीं केकेआर शुरू से बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से परेशान है. उसके प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने अब तक छह मैचों में केवल 89 रन बनाये हैं. केकेआर का गेंदबाजी विभाग विशेषकर स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में सफल रहे हैं, लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी उसे काफी नुकसान पहुंचा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें