1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 qualifier 1 delhi and chennai will play for final today know probable playing xi head to head aml

IPL 2021 Qualifier 1: फाइनल के लिए आज भिड़ेंगे दिल्ली और चेन्नई, जानें संभावित प्लेइंग XI, हेड टू हेड

एक ओर दिल्ली जहां बेहतरीन फॉर्म में चल रही है, वहीं चेन्नई को अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है. दिल्ली ने अपनी मतबूत गेंदबाजी और सधी हुई बल्लेबाजी से लीग की 14 में से 10 मैचें जीती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Dhoni and Rishabh Pant
MS Dhoni and Rishabh Pant
Twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल का लीग खत्म हो गया है. क्वालिफायर के पहले मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत है. इसमें से जो भी टीम आज जीतेगी उसे सीधा फाइनल में प्रवेश करने का मौका मिलेगा. हारी हुई टीम को दूसरा क्वालिफायर जीतकर फाइनल में प्रवेश करने का एक और मौका मिलेगा. ऋषभ पंत और एमएस धोनी दोनों ही आज का मुकाबला जीतना चाहेंगे.

एक ओर दिल्ली जहां बेहतरीन फॉर्म में चल रही है, वहीं चेन्नई को अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है. दिल्ली ने अपनी मतबूत गेंदबाजी और सधी हुई बल्लेबाजी से लीग की 14 में से 10 मैचें जीती हैं. वहीं चेन्नई ने दूसरे सीजन में जबरदस्त वापसी करते हुए 14 में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले मुकाबले में हालांकि दिल्ली ने चेन्नई को हरा दिया था.

हेड टू हेड

दोनों टीमों ने अब तक 25 मैच खेले हैं

10 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते हैं

15 मैचों में चेन्नई ने विजय हासिल की है

दो सत्र से दिल्ली को हरा नहीं सकी है चेन्नई

जो जीता, उसे फाइनल का टिकट

दुबई में शाम 7:30 बजे से होगा मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दुबई के मैदान में अब तक दो बाद 180 का स्कोर पार हुआ है. यहां की आउटफिल्ड काफी तेज है और स्पिनरों को पिच पर खास फायदा नहीं मिलता है. 160 का स्कोर करना किसी भी टीम के लिए आम बात है.

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान.

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें