1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 phase 2 big rule change in ipl ball to be replaced if it goes in stands what is special in new rule uae avd

IPL 2021: आईपीएल में बड़ा बदलाव, स्टैंड पर गयी गेंद तो नहीं खेला जाएगा मैच- जानें क्या है नये नियम में खास

IPL 2021 Phase 2, Big rule change in IPL, Saliva rule आईपीएल मुकाबले के दौरान अगर कोई बल्लेबाज गेंद को मार कर स्टैंड पर पहुंचा देता है, तो फिर उससे वापस मैच नहीं कराया जाएगा. बल्कि उसकी जगह पर दूसरी गेंद से अंपायर मैच करायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Phase 2
IPL 2021 Phase 2
twitter

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले यूएई (UAE) में 19 सितंबर से लेकर 11 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. दुनिया के सबसे फेमस लीग की शुरुआत से पहले आईपीएल 2021 में बड़ा बदलाव किया गया है.

दरअसल इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण फैसला लिया गया है कि आईपीएल मुकाबले के दौरान अगर कोई बल्लेबाज गेंद को मार कर स्टैंड पर पहुंचा देता है, तो फिर उससे वापस मैच नहीं कराया जाएगा. बल्कि उसकी जगह पर दूसरी गेंद से अंपायर मैच करायेंगे.

गेंद को सैनिटाइज कर रख दिया जाएगा लाइब्रेरी में

दरअसल स्टैंड में गेंद को वापस मैदान पर न लेकर उसे सैनिटाइज कर लाइब्रेरी में रख दिया जाएगा. इससे पहले नियम बनाया गया था कि स्टैंड में गयी गेंद को वापस लेकर पहले सैनिटाइज किया जाता था, फिर उससे मुकाबले होते थे.

फैन्स को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबलों में मिल सकती है इंट्री

आईपीएल 2020 के बचे हुए मुकाबले यूएई के तीन स्टेडियम दुबई, शारजाह और अबुधाबी में कराये जाएंगे. मौजूदा सत्र में दर्शकों को इंट्री मिल सकती है. दर्शकों की इंट्री को देखकर ही आईपीएल में महत्वपूर्ण बदलाव किये गये हैं. मालूम हो भारत में आईपीएल 2021 के 29 मुकाबले खेले गये थे, लेकिन खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आपात स्थिति में इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला बीसीसीआई ने लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें