1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mohali wont host ipl match due to corona epidemic punjab chief minister captain amarinder singh appeals to bcci for consideration avd

IPL 2021 : मोहाली से छीना IPL, तो भड़के कैप्टन अमरिंदर, BCCI से कह दी बड़ी बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहाली से छीना IPL
मोहाली से छीना IPL
twitter
  • कोरोना की गंभीरता के कारण मोहाली से छीना आईपीएल

  • मोहाली में आईपीएल मैच नहीं कराने के फैसले पर भड़के कैप्टन अमरिंदर सिंह

  • कैप्टन ने मोहाली को लेकर एक बार फिर से विचार करने की अपील की

आईपीएल 2021 को लेकर खिलाड़ियों का ऑक्शन हो चुका है. टीमें दंगल के लिए तैयार भी हैं. संभावना जतायी जा रही है कि अप्रैल में आईपीएल के नये सत्र का आगाज हो जाएगा. हालांकि अब तक मैच कब और कहां खेला जाएगा. इसको लेकर शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

अब तक आईपीएल मेजबानी को लेकर स्थलों का चुनाव भी नहीं किया जा सका है. इधर बीसीसीआई ने कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र और पंजाब में आईपीएल के मैच नहीं कराने पर फैसला कर रही है. लेकिन बीसीसीआई के इस फैसले पर पंजाब के मुख्यंत्री अमरिंदर सिंह भड़क गये हैं.

अमरिंदर सिंह ने मोहाली क्रिकेट ग्राउंड को नजर अंदाज करने पर बीसीसीआई से एक बार फिर से विचार करने की अपील की है. उन्होंने कहा, आगामी आईपीएल के लिए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के बहिष्कार पर आश्चर्य हुआ है. मैं बीसीसीआई और आईपीएल से आग्रह करता हूं कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करें. ऐसा कोई कारण नहीं है कि मोहाली आईपीएल की मेजबानी नहीं कर सकता है. हमारी सरकार COVID19 खिलाफ सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करेगी.

आईपीएल के लिये चार-पांच स्थलों पर विचार कर रहा है बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिये चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है क्योंकि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण उसे एकमात्र मेजबान शहर के रूप चुनना संभव नहीं लग रहा है.

इससे पहले चर्चा थी मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा. लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण स्थिति गंभीर बन गयी है.

सूत्रों ने बताया, आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा है लेकिन निश्चित तौर पर कुछ फैसले करने हैं. एक शहर मुंबई में आयोजन जोखिम भरा होगा जबकि वहां अभी मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा, इसलिए हैदराबाद, बेंगलुरू और कोलकाता जैसे शहर मैचों की मेजबानी के लिये तैयार रहेंगे.

अहमदाबाद पूरी संभावना है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच की मेजबानी करेगा. आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा. महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें