1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news updates umpires nitin menon and paul reiffel pull out of indian premier league bcci rkt

IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद 2 अंपायरों ने भी छोड़ा टूर्नामेंट, भारतीय अंपायर नीतिन मेनन की मां और पत्नी संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खिलाड़ियों के बाद 2 अंपायरों ने भी छोड़ा टूर्नामेंट
खिलाड़ियों के बाद 2 अंपायरों ने भी छोड़ा टूर्नामेंट
फोटो- ट्वीटर

IPL 2021: इंडियान प्रीमीयर लीग 2021 से खिलाड़ियों और अधिकारियों के हटने का सिलसिला जारी है. पिछले दिनों कुछ विदेशी खिलाड़ी कोरोनावायरस (Covid-19) और निजी वजहों का हवाला देकर सीजन बीच में ही छोड़कर अपने-अपने देश लौट चुके हैं. अब एलिट पैनल के दो अंपायर्स नीतिन मेनन (Nitin menon) और पॉल राइफल (paul reiffel) निजी कारणों से IPL 2021 से हट गए हैं. बता दें कि इससे पहले रविचंद्रन अश्विन (दिल्ली कैपिटल), एंड्रयू टाई, लियाम लिविंगस्टोन (राजस्थान रॉयल्स), एडम ज़म्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) सहित पांच खिलाड़ी पहले ही लीग से हट चुके हैं.

बता दें कि भारतीय अंपायर नीतिन मेनन की पत्नी और मां कोरोनो संक्रमित हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मेमन अपने छोटे बच्चे और अपने परिवार की देखभाल के लिए वह अपने घर इंदौर लौट गए हैं. जबकि ऑस्ट्रेलियाई अंपायर राइफल ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा भारत से उड़ानों की अनुमति नहीं देने के फैसले के कारण कुछ दिन पहले ही टूर्नामेंट छोड़कर वापस लौट गए. ये दोनों ही ICC के एलीट अंपायर पैनल के सदस्य हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक BCCI के पास पहले से ही काफी घरेलू अंपायर बैक-अप के तौर पर तैनात हैं, जो मेनन और राइफल वाले मैचों में अंपायरिंग करेंगे. बता दें कि BCCI ने विदेशी खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है और कहा है कि उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह बोर्ड की चिंता है कि खिलाड़ियों को कैसे उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाए. बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल 2021 समाप्त होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेगा. भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारन 2 अंपायरों ने भी छोड़ा टूर्नामेंट तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें