1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 eliminator rcb vs kkr playing 11 virat kohli faces eoin morgan rkt

RCB vs KKR: दुनिया के दो बेस्ट कप्तानों में करो या मरो का मुकाबला, किसका पलड़ा भारी, किसकी कैसी है तैयारी?

विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने के बाद 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बनाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केकेआर और आरसीबी
केकेआर और आरसीबी
twitter

IPL 2021 Eliminator, RCB vs KKR : आज आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) IPL 2021 के एलिमिनेटर में जब पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से भिड़ेगी. दुनियी के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान शाम साढे़ सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे तो मुकाबला देखने लायक होगा. दोनों टीमों के लिए यह 'करो या मरो' का मैच है, क्योंकि हारने वाली टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)के रणनीतिक कौशल और ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) के धैर्य की भी कड़ी परीक्षा होगी.

विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने के बाद 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बनाई है. विराट सेना प्वाइंट्स टेबर में तीसरे स्थान पर रही. केकेआर ने पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में उम्दा खेल दिखाया. कोलकाता 14 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर रही. बता दें कि कोलकता की टीम ने 2012 से 2014 के बीच तीन साल के अंदर गौतम गंभीर की अगुवाई में दो बार खिताब जीता था तो वहीं कोहली की टीम 2015 और 2020 में भी प्लेऑफ में पहुंची थी.

बात अगर कोहली की टीम की ताकत की करे तो RCB की बैटिंग और बॉलिंग दोनों में दम नजर आता है. बल्लेबाजी में देवदत्त, कप्तान कोहली, केएल भरत और मैक्सवेल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इन बल्लेबाजों ने अब तक टीम को अपने बैंटिग के लबव पर जीत दिलायी हैं. वहीं गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने सनसनीखेज प्रदर्शन किया है. उन्होंने 14 मैचों में 30 विकेट लिये जिसमें मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है. जबकि युजवेंद्र चहल ने 16 विकेट लेकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

बेंगलोर और कोलकाता मौजुदा सीजन में तीसरे बार आमने-सामने होंगी. दोनों जब लीग चरण में मर्तबा भिड़ीं थी तो एक-एक मैच अपने नाम किया था. वहीं, आरसीबी और केकेआर के दरम्यान आईपीएल में खेले गए कुल 29 मुकाबलों की बात करें तो कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है. केकेआर ने 16 मैचों में जीत दर्ज की तो आरसीबी ने 13 बार जीत की पताका फहराई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें