1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 dc vs kkr qualifier rishabh pant vs kolkata knight riders rkt

IPL 2021: ऋषभ पंत की दिल्ली या मॉर्गन का कोलकाता…फाइनल के लिए कौन कटाएगा टिकट? आज होगा फैसला

दूसरा क्वालिफायर मैच आज, जो जीतेगा, उसकी 15 अक्तूबर को चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में होगी भिड़ंत. यूएइ चरण के मुकाबले में केकेआर से हार चुका है दिल्ली कैपिटल्स.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऋषभ पंत की दिल्ली या मॉर्गन का कोलकाता…
ऋषभ पंत की दिल्ली या मॉर्गन का कोलकाता…
pti photo

IPL 2021, DC vs KKR: पहले इंडियन प्रीमियर लीग खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बुधवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में अच्छी फॉर्म में चल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बड़ी परीक्षा में नाकाम रही थी, जब उसे पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. रिषभ पंत की अगुआई वाली टीम अगर नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलती है, तो उसका अभियान यहीं खत्म हो जायेगा.

इसमें कोई संदेह नहीं कि सोमवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है. अगर लय और सही समय पर अपना शीर्ष स्तर का खेल दिखाने को पैमाना मानें तो निश्चित तौर पर केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है. दिल्ली के पास हालांकि बेहतर खिलाड़ी हैं और उसकी टीम में गहराई है. लीग चरण में दिल्ली की टीम 10 जीत से 20 अंक जुटाकर शीर्ष पर रही थी, लेकिन उसे पता है कि केकेआर के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के कोच के रूप में जुड़ने के बाद से दिल्ली की टीम लगातार मजबूत हुई है.

यूएइ चरण के मुकाबले में केकेआर से हार चुका है दिल्ली कैपिटल्स

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में टीम का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है. पंत और शिमरोन हेटमायर मध्यक्रम को मजबूती देते हैं. धवन पिछले सत्र में 618 रन के साथ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जबकि मौजूदा सत्र में भी 551 रन बना चुके हैं. उनके सलामी जोड़ीदार पृथ्वी ने भी चेन्नई के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था. गेंदबाजी में कागिसो रबाडा (2020 के पर्पल कैप विजेता) और दक्षिण अफ्रीका के उनके साथी तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टजे की जोड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है.तेज गेंदबाज आवेश खान ने भी मौजूदा सत्र में अब तक 23 विकेट चटकाये हैं और केकेआर के खिलाफ वह अपने विकेटों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें