1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 csk vs mi match preview mumbai indians and chennai super kings playing 11 ms dhoni rohit sharma rkt

IPL 2021 में आज सुपर शनिवार, बेस्ट vs बेस्ट के बीच महामुकाबला, धोनी के धुरंधरों से भिड़ेगी मुंबई पलटन तो किसका पलड़ा रहेगा भारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई और मुंबई में किसका पलड़ा भारी
चेन्नई और मुंबई में किसका पलड़ा भारी
file photo

IPL 2021, CSK vs MI: इंडियन प्रीमीयर लीग 2021 में आज सुपर शनिवार है. आज टुर्नामेंट में आज लीग की सबसे कामयाब दो टीमों मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं. उतार-चढ़ाव वाले अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए बेताब मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस शनिवार को यहां होने वाले आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के विजय अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगा. चेन्नई जहां प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है वहीं मुंबई चौथे स्थान पर है. दोनों टीमों के बीच आज 7.30 बजे से होने वाला मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने मौजूदा सीजन में अब तक खेले 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है. यूएई में पिछले साल खेले गये टूर्नामेंट में प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहा सीएसके इस बार बदले इरादों के साथ मैदान पर उतरा है और पहला मैच गंवाने के बाद उसने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है. इससे महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली टीम अंकतालिका में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है.

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अब तक उतार चढ़ाव वाला रहा है. रोहित की अगुआई वाली टीम 6 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. उसने छह मैचों में केवल तीन में जीत हासिल की है, लेकिन फिरोजशाह कोटला में ही खेले गये पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ सात विकेट की जीत से टीम का मनोबल बढ़ा होगा. उसका सामना अब हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे सीएसके से है.

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) के बीच आईपीएल के इतिहास में अबतक 30 मैच खेले जा चुके है. जिसमें में मुंबई ने 18, तो चेन्नई ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले साल यूएई में खेले गए 2 मैचों में दोनों टीमें ने 1-1 मैच अपने नाम किया था.

क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.

फाफ डु प्लेसिस,रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें