1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 chennai super kings vs delhi capitals 10th april second match rishabh pant will hunt csk with dhonis weapon this is the complete plan of victory avd

IPL 2021 : धौनी के हथियार से चेन्नई का शिकार करेंगे ऋषभ पंत, ये है जीत का पूरा प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला
आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला
twitter
  • आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला

  • चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में कप्तानी की शुरुआत करेंगे पंत

  • पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के लिए बनाया प्लान

आईपीएल 2021 जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. कोरोना संकट के बीच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. एक ओर आईपीएल के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी होंगे, तो दूसरी ओर कप्तानी में अपनी पारी की शुरुआत करने जा रहे 23 साल के ऋषभ पंत.

इस मुकाबले को लेकर जितना इंतजार क्रिकेट फैन्स को है, उससे कहीं अधिक पंत को है. धौनी के खिलाफ पहले मैच में कप्तानी की शुरुआत करने को लेकर पंत उत्साहित हैं. पंत ने खुद इसका खुलासा किया और कहा कि वो उस क्षण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, उनके लिए काफी अच्छा होगा, जब वो धौनी के खिलाफ कप्तानी की शुरुआत करेंगे. पंत ने बताया कि वो धौनी से काफी कुछ सीखते हैं.

धौनी की चाल से चेन्नई को मात देंगे पंत

पंत भले ही धौनी को अपना गुरु मानते हैं, लेकिन वो चेन्नई सुपर किंग्स को मुकाबले में बख्सने के मूड में नहीं हैं. पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए खास प्लान तैयार किया है. पंत ने बताया कि वो टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व कप्तान से सीखे गुर का इस्तेमाल उनकी टीम को हराने में करेंगे. उन्होंने मैच से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, मैं अपने अनुभव और धौनी से मिली सीख को लागू करूंगा और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कुछ अलग करने का प्रयास करूंगा.

धौनी से होती रही है पंत की तुलना, होना पड़ा कई बार ट्रोल

मालूम हो ऋषभ पंत की हमेशा धौनी से तुलना होती रही है. लेकिन इसके चलते इस युवा विकेटकीपर को कई बार ट्रोल भी होना पड़ा. जब पंत खराब फॉर्म से गुजर रहे थे, तो उनकी जमकर आलोचना भी हुई.

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को मिली दिल्ली की कमान

मालूम हो ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया. हालांकि इसको लेकर भी काफी बवाल हुआ. पंत को कप्तान बनाये जाने पर कई क्रिकेटरों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. आलोचकों का कहना था कि जब टीम में स्टीव स्मिथ, आर अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं, तो पंत को कप्तान बनाना कहीं से भी उचित नहीं है. हालांकि कई खिलाड़ियों ने पंत को कप्तान बनाये जाने के फैसले का स्वागत किया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें