1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2020 news virat kohli shares his taught regarding news measures took in cricket for safety from covid 19 in ipl sports news hindi india pwn

'दर्शकों के बिना खेलना अजीब लगेगा', पढ़ें आईपीएल खेलने दुबई गये विराट के मन की बात

By Agency
Updated Date
'दर्शकों के बिना खेलना अजीब लगेगा', पढ़ें आईपीएल खेलने दुबई गये विराट के मन की बात
'दर्शकों के बिना खेलना अजीब लगेगा', पढ़ें आईपीएल खेलने दुबई गये विराट के मन की बात
Twitter

उन्होंने कहा कि मैं पिछले दस वर्षों से लगातार खेल रहा था. इससे एक तरह से मुझे नये रहस्य का पता चला कि मुझे हर समय खेल की कमी नहीं खल रही थी. कोहली अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल की तैयारियों में जुटे हैं और उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और जैव सुरक्षित वातावरण के कारण लगाये गये प्रतिबंधों का सभी भागीदारों को अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए.

कोहली ने कहा कि हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आये हैं. टूर्नामेंट के दौरान हर समय जैव सुरक्षित वातावरण का सम्मान करना जरूरी है. हम यहां मस्ती करने और इधर उधर घूमने और यह कहने के लिये नहीं आये हैं कि मैं दुबई में घूमना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि अभी हम इस तरह के दौर में नहीं जी रहे हैं.

अभी हम जिस दौर से गुजर रहे हैं उसे स्वीकार करो और हमें आईपीएल का हिस्सा बनने का जो अधिकार मिला है उसको समझो. सभी को इसे स्वीकार करना चाहिए और ऐसा व्यवहार नहीं करो जो परिस्थिति के विपरीत हो. पांच महीने बाद खेल में लौटने के बारे में कोहली ने कहा कि उन्हें लय हासिल करने में ज्यादा समय नहीं लगा. उन्होंने कहा कि दो महीने पहले तक आप यह नहीं सोच सकते थे कि हम आईपीएल में खेलेंगे. जब कल हमारा अभ्यास सत्र हुआ तो तब मुझे अहसास हुआ कि कितना अधिक समय बीत गया है. जब मैं अभ्यास सत्र के लिये जा रहा था तो थोड़ा नर्वस था.

टूर्नामेंट जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बिना खेला जाएगा और कोहली ने कहा कि शुरू में यह अजीब लगेगा लेकिन खिलाड़ी जल्द ही इससे सामंजस्य बिठा देंगे. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह मुश्किल या अजीब नहीं होगा. मैंने पिछले दस वर्षों से बल्ले की गेंद को हिट करने की आवाज नहीं सुनी है. आखिरी बार ऐसा रणजी ट्राफी में हुआ था. लेकिन अपनी जिंदगी में किसी ने किसी समय हमने ऐसा किया है.' कोहली ने दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में खेले जाने वाले घरेलू मैचों के संदर्भ में यह बात कही.

उन्होंने कहा कि दर्शकों की अनुपस्थिति जरूर महसूस होगी लेकिन जल्द ही सभी इससे तालमेल बिठा लेंगे. स्वास्थ्य संबधी प्रोटोकॉल के कारण मैदान पर जश्न मनाने के तरीके भी बदल गये हैं और कोहली ने कहा कि किसी के पास भी इनको अपनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह संतुलित होना चाहिए. आप स्वच्छंद होकर कुछ नहीं कर सकते. आप बच्चों की तरह व्यवहार नहीं कर सकते. इस स्टार क्रिकेटर और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के घर में जनवरी में पहला बच्चा आने वाला है और कोहली ने कहा कि जब से उन्हें इस बारे में पता चला तब से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह अविश्वसनीय अहसास है. हम कैसा महसूस कर रहे हैं इसको शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें