1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2020 may be held in sri lanka or uae awaiting decision on t20 world cup indian premier league 2020

श्रीलंका या यूएई में हो सकता है आईपीएल 2020 का आयोजन, टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IPL Trophy
IPL Trophy

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (आईपीएल 2020) का आयोजन श्रीलंका या यूएई में कराने की संभावनाओं पर बीसीसीआई विचार कर रहा है. हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर होने वाले फैसले का इंतजार किया जा रहा है. भारत में आईपीएल 2020 के आयोजन की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में विदेशी जमीन पर आयोजन को लेकर परिस्थितियों का आकलन किया जा रहा है.

यूएई में पहले भी आईपीएल का आयोजन हो चुका है. सूत्रों की मानें तो इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन यूएई या श्रीलंका में करवाए जाने की सभी संभावनाओं को देखा जा रहा है. इस साल वर्ल्ड कप टी-20 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित है. अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित नहीं किया गया है. वहीं श्रीलंका अगस्त महीने में अपनी घरेलू श्रृंखला श्रीलंका प्रीमियम लीग के आयोजन को लेकर आश्वस्त है.

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि आईपीएल का आयोजन खाली स्टेडियम में होगा यह तो तय है. लेकिन अभी तक यह निर्णय नहीं किया जा सका है कि आयोजन किस देश में होगा. बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट किया था कि खाली स्टेडियमों में आईपीएल का आयोजन हो सकता है. ऐसे में एक सलाह यह भी आयी थी कि अगर खाली स्टेडियमों में मैच होते हैं तो वह देश में हो या विदेश में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐसा लगता नहीं है भारत के एक या दो शहरों में इसका आयोजन हो सकेगा. ऐसे में यूएई और श्रीलंका आईपीएल के आयोजन के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. भारत में खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए सुरक्षित माहौल तैयार करना भी एक बड़ी चुनौती है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर अटकलें लगायी जा रही थी. बता दें कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 की मेजबानी भी ऑस्ट्रेलिया को दी गयी है. कोरोना संकट में अभी तक आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगन की घोषणा नहीं की है. चर्चा ये भी थी कि टी-20 विश्व कप का आयोजन टलता है तो ऑस्ट्रेलिया में आईपीएल का आयोजन हो सकता है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें