23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

INDW VS ENGW: इंग्लैंड ने भारत को दिया 198 रनों का लक्ष्य, व्याट और ब्रंट ने की शतकीय साझेदारी

भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में T20 मैच खेला जा रहा है. भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहली पारी में इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए, भारत को जीत के लिए 120 गेंद में 198 रन की जरूरत.

भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में T20 मैच खेला जा रहा है. भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की ओर से महिला गेंदबाज रेणुका सिंह ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन महिला गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया. पहली पारी में रेणुका सिंह  ने पहला ओवर डाला और दो महिला बल्लेबाजों का विकेट झटका. वहीं इंग्लैंड के तरफ से डैनी व्याट (75) और नेट साइवर-ब्रंट (77) रन की पारी खेली. इनकी पारी के बदौलत इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाने में सफल हो सकी. इंग्लैंड की टीम ने भारतीय महिला टीम को  120 गेंदों में 198 रनों का लक्ष्य दिया है. देखा ये की क्या भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब हो पाती है या T20 मुकाबले में ये इंग्लैंड टीम की भारतीय टीम पैर 21वीं जीत साबित होती है.

INDW VS ENGW: हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच 27 T20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. T20 मुकाबलों में भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड टीम का पलड़ा भारी रहा है. इंग्लैंड ने भारत के ऊपर 20-7 की बड़ी बढ़त बनाई हुई है. भारत ने कभी भी इंग्लैंड को दो या अधिक टी20 मैचों की श्रृंखला में नहीं हराया है. गौरतलब है कि दोनों टीमें 14 टेस्ट मैचों में एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. वीमेन इन ब्लू ने इंग्लैंड पर 2-1 की बढ़त बना रखी है, जबकि 11 मैच ड्रा रहे हैं.

भारतीय टीम ने गेंदबाजी में लुटाए रन

इंग्लैंड को पहले ही ओवर में दो बड़े झटके लग गए थे. रेणुका सिंह ने सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी को दो रन के अंदर ही पवेलियन भेज दिया था, लेकिन इसके बाद व्याट (77) और ब्रंट (75) के बीच 138 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड को गेम में वापिस लाने का काम किया. इस दौरान दोनों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. इस मैच में डेब्यू कर रहीं साइका इशाक और श्रेयंका पाटिल की भी खूब पिटाई हुई. साइका ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट लिया तो वहीं श्रेयंका ने अपने स्पैल में 44 रन लुटा कर दो विकेट लिए.

भारत की फील्डिंग ने किया निराश

भारत की ओर से सबसे किफायती गेंदबाजी रेणुका सिंह ने की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को कोई विकेट नहीं मिला और इन्होंने रन भी खूब लुटाए. पूजा ने अपने स्पैल में 44 रन दिए तो वहीं दीप्ति ने 3 ओवर में 28 रन खर्च किए. पूजा ने तो एक ओवर में ही 19 रन लुटा दिए थे. वहीं पूजा ने इस दौरान अपनी खराब फील्डिंग से भी निराश किया. उन्होंने डैनी व्याट का बहुत ही आसान सा कैच ड्रॉप किया था. व्याट का जब कैच ड्रॉप हुआ तो वह उस वक्त 53 रन पर बल्लेबाजी कर रही थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें