34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs AUSW ODI: सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी हारी भारतीय महिला टीम, ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीता

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 283 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन बनाए. यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. लेकिन भारतीय टीम हार को टालने में नाकामयाब रही. बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों का साथ नहीं मिला और ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंद शेष रहते यह मुकाबला 6 विकेट से जीत गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से फोबे लिचफील्ड ने 78 रन, एलिसे पैरी ने 75 रन और तहलिया मैकग्रा ने नाबाद 68 रन बनाए.

भारत ने पहले बनाए 282 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम को शुरुआती झटका 12 के स्कोर पर लगा, जब शेफाली वर्मा 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं. दूसरा विकेट ऋचा घोष के रूप में 41 रन पर गिरा. रिचा ने 20 गेंद में 21 रनों की पारी खेली. जेमिमा रोड्रिग्स ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला और एक छोर थामे रखा. उन्होंने 77 गेंद पर सात चौके की मदद से 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

Also Read: ICC Ranking: हरमनप्रीत कौर को हुआ नुकसान, इंग्लैंड की स्टार बल्लेबाज नटालिया साइवर-ब्रंट नंबर वन पर

पहले ही ओवर में भारत को मिला विकेट

उसके बाद पूजा वस्त्राकर ने 46 गेंद पर 62 रन बनाए और भारत के स्कोर को रिकॉर्ड 282 पर पहुंचाया. अब पासा गेंदबाजों के हाथ में था. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका पहले ही ओवर में एलिसा हेली के रूप में लगा. हेली को शून्य के स्कोर पर अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर रेनुका सिंह ने स्नेह राणा के हाथों कैच कराया. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए संघर्ष करते रहे. क्योंकि फोबे लिचफील्ड एलिसे पैरी ने 148 रनों की साझेदारी की.

दीप्ति शर्मा ने एलिसे पैरी को किया आउट

इस जोड़ी को दीप्ति शर्मा ने तोड़ा. उन्होंने पैरी को पूजा वस्त्राकर के हाथों कैच कराया. लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया ने करीब आधे रन बना लिए थे. उसके बाद 170 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका फोबे लिचफील्ड (78 रन) के रूप में लगा. लिवफिल्ड को स्नेह राणा ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. कंगारू टीम का चौथा विकेट 258 के स्कोर पर 42वें ओवर में गिरा. अब मैच पूरी तरह ऑस्ट्रेलिया के हाथों में था. ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

Also Read: INDW vs AUSW Test: भारतीय महिला टीम ने फिर रचा इतिहास, टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार हराया

अगला वनडे मुकाबला 30 दिसंबर को

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 30 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, आखिरी वनडे मुकाबला दो जनवरी को खेला जाएगा. वनडे के सभी मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेले जा रहे हैं. इससे पहले एक मात्र टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था. वनडे सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय महिला टीम को दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें