1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa cheteshwar pujara very embarrassing record 9 times out for zero at number three avd

India vs South Africa: चेतेश्वर पुजारा का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, तीसरे नंबर पर सबसे अधिक बार शून्य पर हुए आउट

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने निराश किया. मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद पुजारा बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन केवल एक गेंद खेलकर पवेलियन लौट गये. पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है. खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 272 रन बनाया.

टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल (kl rahul) 122 रन और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर अब भी क्रीज पर जमे हुए हैं, तो सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 60 और विराट कोहली 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

लेकिन भारतीय पारी में एक बार फिर से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने निराश किया. मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद पुजारा बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन केवल एक गेंद खेलकर पवेलियन लौट गये. पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

इसके साथ ही पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. पुजारा तीसरे नंबर पर सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गये.

पुजारा तीसरे नंबर पर टेस्ट में अबतक 9 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. पुजारा ने दिलीप वेंगसरकर का रिकॉर्ड तोड़ा. वेंगरसकर टेस्ट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 8 बार शून्य पर आउट हुए थे.

इस सूची में टीम इंडिया के मुख्य कोच और टीम इंडिया के दीवार राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए द्रविड़ टेस्ट में 7 बार आउट हो चुके हैं.

जबकि इस सूची में चौथे स्थान पर 1983 वर्ल्ड कप के विजेता टीम का अहम हिस्सा रहे मोहिंदर अमरनाथ हैं. अमरनाथ 6 बार नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शून्य पर आउट हुए. जबकि अजीत वाडेकर 5 बार नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शून्य पर आउट हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें