1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 2nd t20 live cricket score rishabh pant captaincy test cuttack david miller avd

India vs South Africa, 2nd T20: भारत की नजर वापसी पर, ऋषभ पंत की कप्तानी की अग्नी परीक्षा

कप्तान ऋषभ पंत रविवार को पांच मैचों की शृंखला के दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की कोशिश में भारतीय गेंदबाजों से सुधरे हुए प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa, 2nd T20
India vs South Africa, 2nd T20
pti photo

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जाना है. दूसरा टी20 मैच कटक में खेला जाएगा. पहला मैच हारने के बाद भारत की नजर सीरीज में वापसी पर होगी. फिलहाल दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे है.

ऋषभ पंत की कप्तानी होगी परीक्षा

कप्तान ऋषभ पंत रविवार को पांच मैचों की शृंखला के दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की कोशिश में भारतीय गेंदबाजों से सुधरे हुए प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे. अचानक से कप्तानी की जिम्मेदारी दिये जाने के बाद पंत को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. भविष्य के सफेद गेंद के कप्तान पर देखे जा रहे पंत की दावेदारी का ग्राफ आईपीएल के बाद अचानक से नीचे आ गया. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने कप्तानी में बेहतर प्रदर्शन किया और अपनी अगुआई में कमाल दिखाकर गुजरात टाइटंस को पदार्पण सत्र में खिताब दिला दिया. पूर्ण रूप से फिट होकर लौटे तेज गेंदबाजी आल राउंडर पांड्या ने अपनी कप्तानी के साथ अपनी फॉर्म से भी प्रभावित किया. इसे देखते हुए भारत के अगले सफेद गेंद के कप्तान के लिये पांड्या का नाम ऊपर बढ़ता जा रहा है जबकि पंत की फिर वापसी के दौरान समीक्षा की जायेगी.

मिलर और डुसेन ने भारतीय गेंदबाजों के नाक में किया दम

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर और रासी वान डर डुसेन ने पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के नाक पर दम कर दिया. दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 में खेलने का लाभ मिला और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धज्जी उड़ा दी और बिना किसी परेशानी के 212 रन का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर अपनी टीम को शृंखला में 1-0 से बढ़त दिला दी. भारत को अगर दक्षिण अफ्रीका को हराना है, तो दोनों खिलाड़ियों को हरहाल में रोकना होगा.

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में नहीं दिखी धार

सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार में पुरानी तेजी नहीं दिखी और उन्होंने अंतिम ओवरों में रन लुटाये जबकि हर्षल पटेल पर भी बल्लेबाजों ने रन जोड़े. युवा आवेश खान भी प्रभावित करने में असफल रहे, हालांकि वह इस तिकड़ी में सबसे इकोनोमिकल रहे. अर्शदीप और मलिक की जोड़ी नेट पर अपनी तेजी और सटीकता से प्रभावित करने का अथक प्रयास कर रही है जिससे ऐसी संभावना दिख रही है कि इनमें से एक को रविवार को पदार्पण का मौका दिया जा सकता है.

भारतीय टीम: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रूतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पोर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डर डुसेन और मार्को यानसेन.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें