1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand virat kohli likely to be rested for first test rohit sharma rkt

IND vs NZ: विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा टेस्ट टीम के भी बनेंगे कप्तान! हिटमैन को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) या अजिंक्य रहाणे (Ajinka Rahane) में से किसे टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहत शर्मा होंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान!
रोहत शर्मा होंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान!
instagram

India Vs New Zealand : टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही न्यूजीलैंड टीम को भारत के दौरे पर आना है. यहां तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान एक-दो दिन के अंदर हो सकता है. वहीं जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों को बायो-बबल थकान से बचाने के लिए टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे या रोहित शर्मा में से किसी एक को कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है.

आपको बता दें कि विराट कोहली को तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से पहले टेस्ट से भी आराम की गुजारिश की है. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो जाएंगे. बता दें कि इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका के बहु-प्रारूप दौरे के लिए खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया जा रहा है.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी चयनकर्ता टेस्ट सीरीज से राहत दे सकते हैं. बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की है, लेकिन अभी तक टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन नहीं किया है, जो टी20 सीरीज के बाद होगी. बुमराह, शमी और शार्दुल T20I श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन पंत टीम का हिस्सा हैं. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद से बायो-बबल का हिस्सा रहे हैं. कोहली दूसरे गेम के लिए टीम में वापसी करने के बाद टेस्ट कप्तान बने रहेंगे, लेकिन इस पर सवालिया निशान हैं कि रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे दोनों के साथ पहले टेस्ट के लिए स्टैंड-इन कप्तान कौन होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें