1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand t20i martin guptill overtakes virat kohli to become highest run scorer in t20is aml

IND vs NZ T20I : विराट कोहली को पछाड़कर टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने मार्टिन गुप्टिल

गुप्टिल के 111 मैच में 3248 रन हो गये हैं जबकि कोहली के नाम 95 मैचों में 3227 रन हैं. गुप्टिल का औसत 30 से थोड़ा ज्यादा का है जबकि कोहली उनसे इस मामले में कहीं आगे हैं जिनका औसत 52 का है. रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शॉट लगाते मार्टिन गप्टिल.
शॉट लगाते मार्टिन गप्टिल.
PTI

रांची : न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल शुक्रवार को भारतीय स्टार विराट कोहली को पछाड़ते हुए टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. गुप्टिल ने तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान यह कारनामा किया. श्रृंखला में भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान कोहली को आराम दिया गया है.

गुप्टिल के 111 मैच में 3248 रन हो गये हैं जबकि कोहली के नाम 95 मैचों में 3227 रन हैं. गुप्टिल का औसत 30 से थोड़ा ज्यादा का है जबकि कोहली उनसे इस मामले में कहीं आगे हैं जिनका औसत 52 का है. रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. गुप्टिल ने 15 गेंद में 31 रन बनाये और दीपक चाहर की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच देकर आउट हुए.

भारत यह मुकाबला 7 विकेट से जीत गया है और सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 153 रन बनाए. इसे जवाब में भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 18वें ओवर में ही 155 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विजयी छक्का लगाया.

हर्षल पटेल ने इस मैच में भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. शुरुआत में गप्टिल और मिशेल की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया. उसके बाद गुप्टिल आउट हो गये और न्यूजीलैंड के विकेट लगातार गिरते चले गये.

न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरूआत करते हुए पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 64 रन बनाये जिससे लग रहा था कि टीम 180 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लेगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन पर अंकुश लगाया. हर्षल पटेल ने 25 रन देकर दो विकेट झटके. टीम के दोनों स्पिन गेंदबाजों ने इन परिस्थितियों के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया. अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 19 रन और अक्षर पटेल ने 26 रन देकर एक-एक विकेट चटकाये. भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें