1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand ross taylor got caught in the maze of mohammad siraj fast bowler big disclosure avd

India vs New Zealand: मोहम्मद सिराज के चक्रव्यूह में ऐसे फंसे रॉस टेलर, तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

India vs New Zealand मोहम्मद सिराज ने बताया कि टेलर को अपनी जाल में फंसाने के लिए उन्होंने क्या योजना बनायी थी. सिराज ने कहा कि रॉस टेलर को फेंकी गयी गेंद किसी भी गेंदबाज के लिये ‘स्वप्निल' गेंद होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहम्मद सिराज के चक्रव्यूह में फंस गये रॉस टेलर
मोहम्मद सिराज के चक्रव्यूह में फंस गये रॉस टेलर
pti photo

India vs New Zealand, 2nd Test भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला इस समय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया 325 रन पर ऑल आउट हो गयी. जिसमें कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने 10 विकेट चटकाये.

टीम इंडिया जब गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड को 62 रन पर ढेर कर दिया.

मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर अपनी घातक गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया. खास कर जिस गेंद पर उन्होंने रॉस टेलर को आउट किया, उसकी जमकर प्रशंसा की जा रही है. मैच के बाद मोहम्मद सिराज ने बताया कि टेलर को अपनी जाल में फंसाने के लिए उन्होंने क्या योजना बनायी थी. सिराज ने कहा कि रॉस टेलर को फेंकी गयी गेंद किसी भी गेंदबाज के लिये ‘स्वप्निल' गेंद होगी.

टेलर को फेंकी गयी गेंद के बारे में सिराज ने कहा, योजना इनस्विंग गेंद के लिये क्षेत्ररक्षकों को सजाने की थी और लक्ष्य था कि पैड पर हिट करें लेकिन जिस तरह से मैं लय में आ रहा था तो मैंने सोचा कि आउटस्विंग गेंद क्यों नहीं फेंकू. यह कारगर रहा. यह किसी भी तेज गेंदबाज के लिये स्वप्निल गेंद थी.

जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऊंगलियों के बीच ‘वेब' में चोट लगने के कारण वह खेल नहीं रहे थे. कानपुर में शुरुआती टेस्ट में सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका दिया गया.

हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने कहा, जब मैंने चोट से ठीक होने के बाद ट्रेनिंग शुरू तो मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग हासिल करने के लिये एक विकेट को लक्ष्य बनाकर काफी गेंदबाजी की थी. मेरा ध्यान इसी पर था.

सिराज ने टॉम लैथम को आउट करने के लिये 147 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार का बाउंसर फेंका था. उन्होंने कहा, ताकि जब भी मुझे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा, मुझे एक ही क्षेत्र में लगातार हिट करना होगा और इसी से मुझे लय हासिल करने में मदद मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें