1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 2nd test wriddhiman saha recovers from neck injury will srikar bharat wait for debut avd

India vs New Zealand: विराट कोहली ने ऋद्धिमान साहा की फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट, क्या भरत को करना होगा इंतजार

कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की फिटनेस के बारे में भी बड़ा खुलासा किया है. बताया साहा पूरी तरह से चोट से उबर चुके हैं. हालांकि मुंबई टेस्ट खेलने पर संशय बरकरार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋद्धिमान साहा
ऋद्धिमान साहा
pti photo

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई टेस्ट पर बारिश का साया मंडराने लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि न्यूजीलैंड से भिड़ंत के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है.

विराट कोहली ने मौसम को देखते हुए टीम में बड़े बदलाव के संकेत दिये हैं. कोहली ने बताया टीम इंडिया अतिरिक्त गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद छुट्टी पर गये कप्तान विराट कोहली ने वापसी के साथ मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की फिटनेस के बारे में भी बड़ा खुलासा किया है.

विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट में साहा के खेलने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में बताया कि ऋद्धिमान साहा गर्दन की जकड़न से उबर गए हैं. उन्होंने कहा, अब तक की स्थिति के अनुसार वह फिट है. वह गर्दन में जकड़न से उबर गया है और अब बिलकुल ठीक है. गर्दन की चोट के कारण साहा कानपुर टेस्ट में अधिकांश समय विकेटकीपिंग नहीं कर पाए थे.

मुंबई में साहा की होगी वापसी या भरत करेंगे डेब्यू

विराट कोहली ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की फिटनेस के बारे में अपडेट तो किया, लेकिन उन्होंने यह कन्फर्म नहीं किया कि वो मुंबई में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं. अगर साहा टीम का हिस्सा नहीं होते हैं, तो युवा विकेटकीपर श्रीकर भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है. भरत ने साहा की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग का बार संभाला था और टीम प्रबंधन की वाहवाही भी लुटी.

ड्रॉ कानुपर टेस्ट में साहा बने टीम के लिए संकट मोचक

कानुपर टेस्ट में जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी टीम इंडिया को खराब रोशनी के कारण ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था. लेकिन टीम इंडिया को जीत के मुहाने में पहुंचने में ऋद्धिमान साहा का बड़ा रोल रहा था. साहा टीम इंडिया के लिए संकट मोचक साबित हुए थे. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 61 रन बनाकर टीम इंडिया को संकट से उबारकर मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें